यूपी के खिलाड़ियों को मिलाकर शानदार रूप से तैयार हुई प्लेइंग इलेवन, रैना बने कप्तान दे सकते है किसी भी टीम को टक्कर

up playing xi

भारतीय टीम में खेलने का सपना सभी खिलाड़ियों को होता है। लेकिन इस मुकाम तक बहुत ही कम खिलाड़ी पहुंच पाते हैं। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए रात दिन एक करना होता है। वर्तमान समय में इंडिया के खिलाड़ी देश के कोने-कोने से आते हैं। इन खिलाड़ियों को टीम में परखकर चुना जाता है। यूपी के कई खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं। अगर सिर्फ यूपी के बल्लेबाज और गेंदबाज को शामिल करके टीम बनाया जाए तो टीम कुछ इस प्रकार देखने को नजर आएगा। जैसे इनके आगे वर्तमान के प्लेइंग इलेवन भी फीकी पड़ जाती है। आइए जानते हैं प्लेइंग इलेवन के बारे में….

टीम की ओपनिंग बल्लेबाजी

पारी की शुरुआत एकलव्य और सरफराज खान करेंगे। दोनों ही खिलाड़ी यूपी के निवासी हैं। दोनों ही बल्लेबाज मैदान में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। इन दोनों बल्लेबाजों को आक्रामक रूप में बल्लेबाजी करना पसंद है। रणजी ट्राफी में सरफराज खान का आक्रामक रूप देखने को मिला था। दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल में खेल चुके हैं।

मीडिल आर्डर की बल्लेबाजी

टीम ने मध्यक्रम में रिंकू सिंह, प्रियम गर्ग, अक्षदीप जैसे घातक बल्लेबाजों को रखा गया है। यह सभी खिलाड़ी टीम के पारी को बढ़ाने में अहम योगदान दे सकते हैं। पारी के मध्य में यह अपने आक्रामक रूप में नजर भी आ सकते हैं।

एक नजर गेंदबाजी की तरफ

इनकी गेंदबाजी की क्रम काफी घातक दिखाई दे रही है। गेंदबाजी के लिस्ट में भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अंकित राजपूत जैसे गेंदबाजों को शामिल किया जाएगा। यह सभी गेंदबाज अपने अपने काबिलियत के साथ देशों विदेशों में प्रसिद्ध है। इनमें से कुछ गेंदबाज काफी अनुभवी है।

यूपी की संभावित प्लेइंग इलेवन

एकलव्य द्विवेदी, सरफ़राज़ खान, सुरेश रैना(कप्तान), रिंकू सिंह, प्रियम गर्ग, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अक्षदीप नाथ, भुवनेश्वर कुमार, शिवम मावी, अंकित राजपूत।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top