Ind vs Zim: जिम्बाब्वे के इस बल्लेबाज ने केएल राहुल को दे दी चुनौती, कहा- वनडे सीरीज में 2-1 से हराएंगे

krunal pandya

Ind vs Zim  जिम्बाब्वे के स्टार बल्लेबाज इनोसेंट काया ने टीम इंडिया के खिलाफ अपनी टीम के जीत के दावे किए है । इस खिलाड़ी के अनुसार जिम्बाब्वे टीम भारत के विरुद्ध 18 अगस्त से शुरू होने वाली तीन मैच की एकदिवसीय सीरीज में 2-1 से जीत हासिल कर सकती है. आपको बता दें कि हाल ही में जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को वनडे और टी20 आई सीरीज में हार का स्वाद चखाया है , जिससे जिम्बाब्वे की टीम के भारत के खिलाफ होने वाले मैच मे हौसले काफी बुलंद हैं.

भारत के खिलाफ 18 अगस्त से शुरू होने वाली तीन मैचो मे नोसेंट काया ने उम्मीद जताई है कि उनकी टीम एकदिवसीय सीरीज में 2-1 से जीत हासिल कर सकती है. उन्होंने आगे कहा, “ये सिर्फ हमारी मानसिकता के बारे में है, जब हमारे मुख्य कोच डेविड हाउटन आए थे, तो उन्होंने हमेशा हमें यही सिखाया कि हमें सकारात्मक क्रिकेट खेलना है और हम ऐसा ही कर रहे हैं. हम अब अपने शॉट्स खेलने से नहीं डरते और अब सिर्फ ये हुआ है कि चीजें बदल गई हैं और ये कुछ ऐसा नहीं है, जो वास्तव में बहुत बड़ा है.”

जिम्बाब्वे और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है जिसके लिए 16 सदस्य भारतीय टीम जिम्बाब्वे पहुंच चुकी है। इस सीरीज की शुरुआत 18 अगस्त से होगी।

इसस पहले आपको बता दें कि अब तक जिम्बाब्वे और भारत का आमना सामना वनडे फॉर्मेट में कुल 63 बार हुआ है जिसके दौरान इंडियन टीम ने 51 बार जिम्बाब्वे को धूल चटाई है, वहीं जिम्बाब्वे सिर्फ 10 बार ही जीत दर्ज कर सका है। दोनों टीमों के आमने-सामने के आंकड़ों को देखकर साफ है कि जिम्बाब्वे भारत के सामने वनडे फॉर्मेट में बिल्कुल नहीं टिकता, लेकिन यह देखना दिलचस्प रहेगा कि अपने घर पर जिम्बाब्वे भारत को टक्कर दे पाता है या नहीं।

ZIM vs IND Head-to-Head

कुल – 63
जिम्बाब्वे – 10
भारत – 51
टाई – 02
बेनतीजा – 00

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top