उन्मुक्त चंद से लेकर कोरी एंडरसन तक इन खिलाड़ियों के साथ तैयार हुई अमेरिका टीम की प्लेइंग XI- देखे लिस्ट

american team

विश्व क्रिकेट खेल में अब अमेरिका भी अपने हाथ अजमा रहा है I इसके लिए उसने अपनी टीम को बेहतर बनाने के लिए कई प्रयास किये है I पिछले कुछ समय में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके खिलाड़ियों ने अमेरिकन टीम की ओर रुख किया है, जिसके बाद उन्हें भी इस टीम का हिसा बनाया गया है I

जिसके साथ भारतीय खिलाड़ियों में उन्मुक्त चंद का नाम भी उस लिस्ट में शामिल हुआ हैं। अब उन्मुक्त चंद अमेरिका की टीम की तरह से खेलते नजर आयेंगे, जो देखना काफी दिल्चस्प होगा I आपको बता दे की उन्होंने पिछले साल ही उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया था। इसी के साथ न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन का नाम भी शामिल हुआ है. वो भी टीम की ओर से बड़े खिलाड़ियों में से एक हैं।

भारतीय जोड़ी को उतारा जाएगा सलामी बल्लेबाजी के लिए

अमेरिका टीम की से ओर से सलामी बल्लेबाज का जिम्मा भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकता है। जिसमे उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) और सनी सोहेल ( Sunny Sohal ) का नाम सबसे पहले आ रहा है I दोनों खिलाड़ियों को अमेरिका की संभावित प्लेइंग XI में सलामी बल्लेबाजी का जिम्मा सौंपा जा सकता है। आपको बता दे की यह दोनों खिलाडी भारतीय नेशनल टीम का हिस्सा नहीं रहे है। लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग खेल चुके हैं। उसी के साथ उन्मुक्त चंद अंडर 19 विश्व कप भी भारतीय टीम की ओर से जीत चुके हैं।

इस तरह से तेयार किया मिडिल ऑर्डर

मिडिल ऑर्डर में नंबर तीन पर पाकिस्तानी खिलाफी को रखा गया है I वह भी इस टीम का हिस्सा बन गये है दस समित असलम भी उन्मुक्त चंद की तरह ही एक भारतीय खिलाफी नंबर चार की पोजिशन पर खेलते हुए आपको नजर आयेगे दस नंबर चार पर भारतीय मूल के विकेट कीपर खिलाड़ी समित पटेल शामिल होंगे।

श्रीलंका के खिलाड़ी को भी किया शामिल

अमेरिकन टीम में प्लेइंग 11 में श्री लंका के खिलाड़ियों को भी स्थान दिया गया है। टीम में पांचवे स्थान पर शेहान जयसूर्या को जगह दी गई है। यह श्रीलंका के खिलाडी है, वहीं नंबर छः पर न्यूजीलैंड के खिलाफी कोरी एंडरसन को बतौर ऑल राउंडर टीम शामिल किया गया है। टीम में सात नंबर पर इयान हॉलैंड को देखा जा सकता है जबकि आठ नंबर पर डेन पीड्ट टीम में शमिल होंगे। इसके अथ ही गेंदबाजी के लिए जुआन थेरॉन और सिद्धार्थ त्रिवेदी को बतौर गेंदबाज में अमेरिका टीम में शामिल किया जा सकता है।

अमेरिका की संभावित प्लेइंग XI

अमेरिका की संभावित प्लेइंग XI में आपको, सनी सोहल, उन्मुक्त चंद, समी असलम, स्मित पटेल, शेहान जयसूर्या, कोरी एंडरसन, इयान हॉलैंड, डेन पीड्ट, कैमरून स्टीवनसन, जुआन थेरॉन और सिद्धार्थ त्रिवेदी शामिल किया जा सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top