टीम इंडिया में हुआ बटवारा, एक टीम वर्ल्ड कप के लिए होगी रवाना, दूसरी टीम भारत में ही दो धाकड़ टीमों से खेलेगी वनडे सीरीज खेलेगी

india

वेस्टइंडीज और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज इस वक़्त चल हा है. इसके बाद भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है. वेस्ट इंडीज दौरे के खत्म होने के बाद अगले महीने भारतीय टीम 6 साल बाद जिम्बाब्वे दौरे पर भी जाएगी. ताजा जानकारी के अनुसार टीम इंडिया जिम्बाब्वे दौरे के बाद ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ घरेलू सीरीज भी टी20 वर्ल्ड कप के पहले टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी. इस साल अक्टूबर में वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की टी20 स्क्वाड ऑस्ट्रेलिया जाएगी , वहीं इंडिया की दूसरी टीम भारत में ही रहकर साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी. के बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाले सीरीज के लिए बताया कि ‘जैसा कि हमारे सचिव जय शाह बता चुके हैं कि वर्तमान में भारत के पास दो राष्ट्रीय टीम है, जो बराबर ताकत की है. इसलिए तीन वनडे मैच ऐसे वक्त पर खेले जाएंगे जब भारत की एक टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी.

16 अक्टूबर 2022 से इस साल का टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा. इसलिए अक्टूबर में ही टीम इंडिया की एक टीम भारत में ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज रहेगी. वनडे सीरीज के पहले साउथ अफ्रीका की टीम भारतीय टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेलेगी. साउथ अफ्रीका की टीम के ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया भी भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी.

कब और कहां हो सकते हैं टी20 और वनडे सीरीज?

भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज:

पहला मुकाबला: 20 सितंबर, मोहाली
दूसरा मुकाबला: 23 सितंबर, नागपुर
तीसरा मुकाबला: 25 सितंबर, हैदराबाद

भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज:

पहला मुकाबला: 28 सितंबर, त्रिवेंद्रम
दूसरा मुकाबला: 1 अक्टूबर, गुवाहाटी
तीसरा मुकाबला: 3 अक्टूबर, इंदौर

भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज:

पहला मुकाबला: 6 अक्टूबर, रांची
दूसरा मुकाबला: 9 अक्टूबर, लखनऊ
तीसरा मुकाबला: 11 अक्टूबर, दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top