टी 20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों का पक्का हुआ चयन!

team india

ऑस्ट्रेलिया में इस वर्ष अक्टूबर-नवंबर में ICC टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन तय है। इस वर्ल्ड कप पर संसार सभी क्रिकेट टीमों की नजरे बनी हुई है । इस कारण से वर्ल्ड कप टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए कोच राहुल द्रविड़ और टीम चयन समिति अपने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ विश्व कप की तैयारियों में लगी हुई है। विश्व कप तैयारियों के चलते ही भारतीय टीम में कई नए युवा खिलाड़ी को अवसर भी दिया गया है। यूएई में खेले गए पिछले वर्ष के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन फीका रहा और वह पाकिस्तान और न्यूजी लेंड से हार कर पहले राउंड से ही बाहर हो गई थी। पिछले बार से सबक लेते हुए भारतीय टीम कोई कमी न रखते हुए अपनी बेस्ट टीन सेलेक्ट करना चाहती है

इन खिलाड़ियों का खेलना है लगभग तय

सूत्रो के अनुसार खबर यह भी है कि सभी टीमों को 15 सितंबर तक अपने तय खिलाड़ियों के नाम ICC को भेजने हैं। अपनी फाइनल टीम में 15 खिलाड़ियों को ही केवल मौका दिया जा सकता है। टीम इंडिया मे ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए के अभी से ही कुछ खिलाड़ियों के नाम लगभग तय माने जा रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे पहले कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह का नाम स्पष्ट तौर शामिल हो सकता है।

एशिया कप मे मिलेगी जोरदार टक्कर

आयरलैंड और इंग्लैंड के तुरंत बाद ही जुलाई-अगस्त में भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के दौरे पर टी20 सीरीज खेलना तय हुआ है। इस सीरीज मे भी टीम इंडिया को 5 टी20 के मुकाबले खेलने हैं। फिर इसके बाद श्रीलंका में टी20 एशिया कप का आयोजन अगस्त के अंतिम सप्ताह मे ही होना है। एशिया कप में भारत को पाकिस्तान और श्रीलंका धूर विरोधी के विरुद्ध खेलना होगा जिससे पूरी भारतीय टीम की तैयारी के अच्छा अवसर मिलेगा।

इंग्लैंड दौरे के लिए नहीं चुने जाने पर छल्का ऋद्धिमान साहा का दर्द बोले….

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top