T20 वर्ल्ड कप के लिए गौतम गंभीर ने चुनी प्लेइंग 11 पंत, कार्तिक, हुए बाहर

Gautam Gambhir

टी-20 के बाद अब इस साल अक्टूबर और नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप होने वाला है।इसके लिए जहां कई अनुभवी खिलाड़ी भी अपने नाम का इंतजार कर रहे हैं तो वहीं कुछ नए खिलाड़ी । वहीं गौतम गंभीर ने इस खास प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया। इसी के संग उनके इस प्लेइंग इलेवन ने सबको हैरान भी कर दिया है क्योंकि इसमें काफी ऐसे खिलाड़ी नहीं शामिल हैं जो कि काफी ज्यादा प्रतिभा संपन्न है।

wasim jafar

गौतम गंभीर के अनुसार कप्तान रोहित शर्मा ओपनिंग करने के लिए चयनित हुए हैं उनका साथ देंगे ईशान किशन। ईशान किशन को चुनने के साथ ही उन्होंने केएल राहुल को नजरअंदाज किया। इसी के साथ उन्होंने तीसरे नंबर पर विराट कोहली को मौका दिया। साथ ही साथ इस मैच के लिए गौतम गंभीर ने सूर्यकुमार यादव और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भी शामिल किया है।

मैच में उन्होंने दिनेश कार्तिक को हटाकर उसकी जगह दीपक हुड्डा को चयनित किया

जहां गौतम गंभीर ने ऋषभ पंत और फॉर्म में चल रहे दिनेश कार्तिक को मैथ से निकालकर लोगों को हैरान किया वहीं केएल राहुल को विकेटकीपर के लिए छूकर एक बहुत बड़ा निर्णय लिया। केएल राहुल मैच में पांचवें नंबर पर आएंगे ऋषभ पंत ने अभी साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए पांच T20 मैच में भारत की कप्तानी की। ऐसे में उनका भारत क्रिकेट टीम में चयन ना होना अपने आप में एक आश्चर्यजनक बात है।

वहीं उन्होंने दिनेश कार्तिक को भी बाहर निकालने का एक कठिन फैसला लिया। दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के साथ-साथ उन्होंने मोहम्मद शमी को भी टीम में चयन नहीं दिया। अगर उनकी गेंदबाजी के लिए चयनित खिलाड़ियों की बात करें तो उन्होंने हर्षल पटेल भुवनेश्वर कुमार यजुवेंद्र चहल के साथ जसप्रीत बुमराह को चयन किया

गौतम गंभीर द्वारा चयनित क्रिकेट टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा( कप्तान ), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव , विराट कोहली, केएल राहुल ( विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, हर्षल पटेल,भुवनेश्वर पुजारा, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह,

T20 World Cup 2022: रोहित, विराट और बुमराह नहीं कोच राहुल द्रविड़ ने कहा ये 2 खिलाड़ी भारत को जिताएंगे टी20 विश्व कप

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top