T-20 world cup : टीम सेलेक्शन में बड़ी चूक, एक ओवर में 55 रन बनाने वाला धुरंधर ही टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेलेगा

team england

T-20 world cup: इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 सदस्यीय खिलाड़ियों का चयन हो चुका है। इस टीम की कप्तानी जॉस बटलर के हाथों में सौंपी गई है। मोइन अली और बेनस्टोक टीम का हिस्सा हो सकते है। हालांकि जेसन रॉय और एलेक्स हेल्स को टीम से बाहर रखा गया है।

इंग्लैंड टीम के बोर्ड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में कुछ समय पहले 15 सदस्यीय खिलाड़ीयों का ऐलान कर दिया है। यह चयन शुक्रवार के दिन संपन्न हुआ और इसी के साथ जॉस बटलर को टीम की अगुवाई सौंपी गई है। टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स पर भी भरोसा जताया गया है। जब ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी-20 वर्ल्ड कप आयोजित किया जाएगा, तब स्टोक्स को टी-20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में खेले हुए करीब 18 महीने हो जाएंगे। उनके अलावा अनुभवी ऑलराउंडर मोईन अली को भी टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भी टीम का चयन किया। खास बात है कि बेन स्टोक्स उस टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

अब टीम नहीं दिखेंगे जेसन रॉय

32 साल के ओपनर जेसन रॉय को भी टीम में मौका नहीं मिला है. इंग्लैंड ने फिल साल्ट को तवज्जो दी है। साल्ट ने इसी साल टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था। जेसन रॉय ने टी-20 वर्ल्ड कप-2021 के बाद से इस फॉर्मेट में केवल 11 मैच खेले हैं. इनमें उन्होंने 18.72 के औसत से कुल 206 रन बनाए। इंग्लैंड टीम 22 अगस्त को पर्थ में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से टी-20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

इंग्लैंड ने एलेक्स हेल्स को वर्तमान समय में टीम से बाहर रखा है। हेल्स ने साल 2011 में भारत के खिलाफ मैनचेस्टर में टी-20 डेब्यू किया था। वह इंग्लैंड के लिए टी-20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. वह साल 2005 में चर्चा में आए थे, जब उन्होंन लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर एक ओवर में 55 रन जड़ दिए थे. क्रिकेट आइडल टी-20 टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने ओवर में 8 छक्के और 1 चौका जड़ा। ओवर में 3 नो बॉल रहीं।

ऐसे होगी टीम के संभावित प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, सैम करेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top