रोमांचक मोड़ पर पहुंचा एशिया कप अब एक नहीं दो बार भिड़ेगी भारत पाकिस्तान, जानिए कब कब होगा महामुकाबला

IND VS PAK

एशिया कप का आगाज 27 अगस्त से ही शुरू हो गया था। टीम इंडिया ने एशिया कप में अपने दो मुकाबले को पूरा कर लिया है। पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 5 विकेट से शिकस्त दी वहीं दूसरे मुकाबले में हांगकांग को 40 रनों से। वर्तमान समय में इंडिया टीम की परफॉर्मेंस काफी लाजवाब साबित हो रही है। इसी के साथ सुपर-4 में अपनी जगह पक्की कर ली है। 4 सितंबर को भारत और पाकिस्तान का मुकाबला खेला जा सकता है। साथ ही यह दोनों टीम फाइनल में आमने सामने देखने को नजर आ सकते हैं। जानिए क्या है समीकरण

हांगकांग के खिलाफ खेलेगा पाकिस्तान

2 सितंबर को पाकिस्तान हांगकांग को हरा दिया है। इसी के साथ सा के सामने क्वालीफायर पूरा कर लिया है और सुपर-4 में अपनी जगह को पक्का कर लिया है। 4 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा।

अभी तक इन टीमों ने किया क्वालीफायर

एशिया कप 2022 में अभी तक भारत पाकिस्तान श्रीलंका और अफगानिस्तान क्वालीफायर कर लिया है। सुपर-4 में मौजूद सभी टीमें एक दूसरे में तीन तीन मुकाबले खेलेगी। एक बार फिर 4 सितंबर के दिन भारत और पाकिस्तान में महा मुकाबला देखने को मिलेगा।

नहीं हुआ है फाइनल मुकाबला

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में अभी तक फाइनल मुकाबला नहीं खेला गया है. एशिया कप में भारतीय टीम का पलड़ा हमेशा से ही पाकिस्तान टीम के ऊपर भारी रहा है. भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में 15 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें भारत ने 9 मैच और पाकिस्तान ने सिर्फ 5 मैचों में बाजी मारी है. वहीं, भारत ने सबसे ज्यादा 7 बार एशिया कप का खिताब जीता है। पाकिस्तान सिर्फ दो बार एशिया कप जीत सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top