अगर टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम करना है तो…. रोहन गावस्कर ने दी सूर्यकुमार के लिए टीम को सलाह।

surya kumar yadav

टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होगा। जिसका इंतजार फैंस काफी बेसब्री से कर रहे हैं। भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर रोहन गावस्कर का मानना है कि आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप अगर जीतना है। तो सुर्यकुमार को करने होंगे यह काम। वर्तमान समय में यादव 220 में शानदार बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। इनमें एक काबिलियत कूट-कूट कर भरी है कि मैच के परिस्थिति के अनुसार इनका रूख भी बदल जाता है। वर्तमान समय में यादव एशिया कप में गेंदबाजों की धुलाई करते नजर आ रहे हैं।

स्पोर्ट्स ओवर द टाॅप, शो में रोहन गावस्कर कहते हैं

“अगर हम ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप 2022 जीतना चाहते हैं, तो हमें हमारी बल्लेबाजी रणनीति सूर्यकुमार यादव के इर्द-गिर्द तैयार करनी होगी। हमें सूर्या से पूछना चाहिए कि आप कौन से नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं, या फिर आपको क्या लगता है कि आप किस स्थिति में बल्लेबाजी करते हुए सबसे अधिक प्रभाव डाल सकते हैं।

हमने सूर्यकुमार को ओपनिंग करते देखा है, हमने उन्हें नंबर 3 और नंबर 4 पर भी बल्लेबाजी करते देखा है। इसलिए मुझे लगता है कि भारतीय टीम प्रबंधन को सूर्या से पूछना चाहिए कि क्या आप पारी की शुरुआत करते हुए विरोधी टीम के लिए सबसे ज्यादा नुकसानदायक साबित हो सकते हैं, या फिर नंबर 3 या नंबर 4 पर आप ज्यादा प्रभावशाली होंगे। सुनें कि वह क्या कहते हैं, और फिर उसे उस स्थान पर स्वतंत्रता के साथ खेलने की अनुमति दें।”

रोहन गावस्कर ने अंत में कहा: “मैंने यह पहले भी कई बार कहा है कि अगर आपको टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में वास्तव में आगे बढ़ना है, तो सूर्यकुमार यादव इस टीम का सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी बनने जा रहा है, और वह टीम की सफलता में बेहद प्रभावशाली भूमिका निभाएगा।”

पिछले मैच में आया था इनका तूफान

हांगकांग के खिलाफ उनका बल्ला आग उगल रहा था। टीम इंडिया की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने आतिशबाजी पारी खेली। इन्होंने 6 आकाशीय छक्के जड़ते हुए 26 गेंदों पर 68 रनों की धमाकेदार नाबाद पारी खेलते हैं। इस पारी में इन्होंने छह चौके और छह छक्के लगाते हुए नाबाद पारी खेली। उस समय इनके स्ट्राइक रेट की बात करें तो, पारी के दौरान इनके स्ट्राइक रेट 261.54 थी। सुर्यकुमार यादव ने 20 ओवर में 4 छक्के जड़े। भारतीय टीम ने अंतिम के 5 ओवरों में 78 रन बनाते हैं। सूर्यकुमार यादव ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका यह छठवां शतक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top