ICC T20 Rankings: सूर्यकुमार यादव ने लगाई टी20 रैंकिंग में लंबी छलांग, बने वर्ल्ड में नंबर

surya babar

आईसीसी ने T20 की ताजा रैंकिंग जारी कर दिया है इस ताजा रैंकिंग में भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को काफी बढ़त देखने को मिल रहा है । सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज दौरे पर अपनी शानदार पारी के द्वारा T20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाते हुए अब रैंकिंग के दूसरे नंबर पर काबिज हो गए हैं। आईसीसी की ताजा रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव 816 अंक के साथ दूसरे स्थान पर आ गए और वेस्टइंडीज से तीसरे T20 मैच में उन्होंने 44 गेंद में 76 रन की धमाकेदार पारी खेलकर टीम इंडिया को भी शानदार जीत दिलाई थी। सूर्यकुमार यादव ने य रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आकर उन्होंने पाकिस्तान के रिजवान और साउथ अफ्रीका के मार्करम को पीछे छोड़ दिया है । सूर्यकुमार के 816 पॉइंट और बाबर आजम के 818 पॉइंट है । इसलिए दोनों बल्लेबाज मे केवल केवल 2 अंकों का फासला रह गया है

बाबर आजम के पीछे पड़े सूर्यकुमार यादव

बाबर आजम टी20 बैटिंग रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज बने हुए हैं। सूर्यकुमार ने ताजा जारी रैंकिंग में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम को पीछे छोड़ दिया है पाकिस्तान के अनुभवी मोहम्मद रिजवान (तीसरे), दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम (चौथे) और इंग्लैंड के बाएं हाथ के डेविड मालन (पांचवें) सभी यादव की छलांग के कारण एक स्थान नीचे गिर गए, जबकि कई अन्य बल्लेबाज थे जिन्होंने नवीनतम रैंकिंग में विशाल प्रगति की।

icc ranking

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ जारी टी-20 सीरीज़ में भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. सूर्यकुमार ने तीसरे टी-20 मैच में भी ताबड़तोड़ पारी खेली और अब उन्हें इसका ज़बरदस्त फायदा भी मिला है. आईसीसी द्वारा जारी बल्लेबाजों की ताज़ा टी-20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव नंबर-2 पर पर काबिज थे . सूर्यकुमार यादव और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के बीच का फासला अब महज दो रेटिंग प्वॉइंट्स का रह गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top