हार्दिक ने किया बड़ा बयान, मै टीम का चौथा बल्लेबाज के साथ साथ टीम का चौथा प्रमुख

hardik pandya

इस वर्ष होने वाले आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का चयन लगभग तय माना जा रहा है जबकि पिछले वर्ष के ही T20 वर्ल्ड कप 2021 में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर नहीं सके थे। यूएई मे पिछले वर्ष के वर्ल्ड कप के सभी मैचो मे उनका प्रदर्शन काफी फीका रहा था।

hardik pandya

अभी पिछले वर्ष तक ही यह स्टार ऑल राउंडर टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए काफी ज्यादा अपनी निजी जिंदगी में संघर्ष करते हुए दिखाई दे रहे थे । हार्दिक पाण्ड्या ने इस मुद्दे पर खुलकर अपनी राय देते हुए बताया कि कि वह हमेशा से टीम के लिए गेंदबाजी करना पसंद करते हैं ।

टीम का उपकप्तान बनना मेरे लिए एक गर्व का विषय

मैच खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक पांड्या ने कहा, ” भारतीय टीम का उपकप्तान बनना मेरे लिए एक गर्व का विषय है, कप्तान रोहित शर्मा बहुत सपोर्ट करते हैं, जो कि एक कप्तान के रूप में उनकी ताकत रही है। जब भी मैं उनके साथ क्रिकेट खेला हूं। मेरे तरफ बहुत सारा श्रेय जाता है। इस तरीके से राहुल द्रविड़ के साथ मिलकर भारतीय टीम को एक साथ लाया है ”

हार्दिक पांड्या ने कहा,“मैं टीम इंडिया के लिए के तीसरे या चौथे तेज गेंदबाज के रूप में पूरे चार ओवर करने का रखता क्षमता हूं। मैं टीम के लिए समान रूप से जिस तरह से बल्लेबाजी में योगदान देता हूं उसी तरह का योगदान गेंदबाजी में भी दे सकता हूं। मेरा खुद का मानना है कि अगर आप ईमानदारी से कड़ी मेहनत करते हो तो केरियर के उतार-चढ़ाव के बावजूद आपको उसका लाभ मिलता है”। “मैंने हमेशा मैचो मे बालिंग का पूरा लुत्फ उठाया है। बस मुझे पिछले कुछ महीने मे गेंदबाजी में वापसी करने के लिए कुछ समय चाहिए था । अब मैं टीम मे गेंदबाजी करता हूं इससे टीम को संतुलन और कप्तान के आत्मविश्वास को भी बल मिलता है”

हार्दिक पांड्या इस वर्ष हुए आईपीएल सत्र के द्वारा टीम इंडिया मे जोरदार वापसी करते हुए एक आल राउंडर कि की जबरदस्त भूमिका निभाई है । अपने कप्तानी के बल पर ही आईपीएल मे अपनी टीम गुजरात टाइटन को आ विजेता भी बनाया । इस तरीके उन्होने एक कप्तान के तौर पर भी अपने आपको साबित कर दिया है

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top