क्रिकेट में खुला काला चिट्ठा, जानिए क्यों नहीं सेलेक्ट किये गए सूर्य कुमार यादव

viral news sury kumar yadav

आई पी एल 2022 मैच के दौरान जहां कई खिलाड़ियों का आगे इंटरनेशनल मैच में साउथ अफ्रीका के लिए चयन होने का एक मौका था। वहीं कई खिलाड़ियों की सुनिश्चित अवसर खोने का भी था। अभी 6 मई को सूर्य कुमार यादव जोकि इंडियन मुंबई के लिए खेलते हैं। गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच खेलते हुए चोटिल हो गए। रन लेने के दौरान उनके बाएं हाथ में चोट लग गई।जिसकी वजह से उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। इसके बाद मुंबई इंडियंस ने सोमवार को बयान जारी किया उसमें लिखा सूर्यकुमार यादव के बाएं हाथ की मांसपेशियों में खिंचाव है अतः वह आगे के आईपीएल मैच अब नहीं खेल सकेंगे। ऐसा उनको बीसीसीआई की मेडिकल टीम के परामर्श पर आराम करने की सलाह दी दी गई है।

सूर्य कुमार यादव इस वजह से नहीं हुए टीम का हिस्सा 

मुंबई इंडियंस की तरफ से बयान जारी होते ही सूर्यकुमार यादव साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में चोट की वजह से बाहर भी हो सकते हैं। डॉक्टर्स की मानें तो भी उन को ठीक होने में 4 हफ्ते का वक्त लग सकता है। ऐसे में 9 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले 5 T20 मैच सीरीज की तरफ से उनका खेलना मुश्किल दिख रहा है।

वही क्रिकेट की वेबसाइट ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले यह भी बताया कि सूर्य कुमार को ठीक होने में 4 हफ्ते लगेंगे परंतु इसका मतलब यह नहीं कि सूर्य कुमार यादव पूरी तरह से दक्षिण अफ्रीका के सीरीज से बाहर हो गए हैं। इन्हें सीरीज के शर्तों के अनुसार फिर से चुना जा सकता है परंतु इसके लिए इनको पहले फिट होना जरूरी है।

वैसे तो अभी सूर्यकुमार मुंबई में ही है। उनका स्कैन कराया जाएगा रिपोर्ट आने के बाद भी बेंगलुरु सिर्फ नेशनल क्रिकेट एकेडमी में वह जाएंगे। वहां पर रिपोर्ट आने के बाद चयनकर्ता उनके भविष्य के बारे में कोई निर्णय ले सकेगे।

अगर हम आईपीएल के सीजन में सूर्य कुमार के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अभी तक आठ मैच खेला है जिसमें 43.29 की औसत से 303 रन बनाया जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 145.67 रहा।

कोई लिया 0 रन देके 6 विकेट, तो कोई मेडनो की झड़ी, 2 रन पर आल आउट हुई टीम

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top