शुभमन गिल ने ZIM के खिलाफ पकड़ा हैरतअंगेज कैच, VIDEO देखकर बिल्कुल नहीं होगा भरोसा

gill catch

ज़िम्बाब्वे और भारत के बीच वनडे सीरीज का पहला शुक्रवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में खेला गया। भारतीय कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए ज़िम्बाब्वे टीम 189 रनों पर ऑल आउट हो गई। जवाब में टार्गेट का पीछा करते हुए भारतीय ओपनर जोड़ी शुबमन गिल और शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी की और 10 विकेट से भारत को मैच जिताया।

हवा में उड़ते हुए लपका जबरदस्त कैच

पहले वनडे मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया . 41 ओवर को भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने किया. 41 ओवर ओवर की तीसरी गेंद को जिम्बाब्वे के बल्लेबाज विक्टर न्याउची ने कट करने की कोशिश की, लेकिन स्लिप में पहले से तैनात फील्डर शुभमन गिल ने कोई गलती नहीं की और हवा में उड़ते हुए शानदार कैच लपक लिया. गेंद बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में गई, जहां गिल बेहतरनी कैच लपका, जिसे देखकर सभी फैंस और एक्सपर्ट ने जमकर तारीफ की.

गिल ने मैदान के हर कोने मे लगाए शानदार स्ट्रोक

189 रनों का पीछा करते हुए शुभमन गिल ने मैच में तूफानी पारी खेली. उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 72 गेंदों में 82 रन बनाए, जिसमें 10 चौके और 1 छक्का शामिल है. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल गिल ने मैदान के हर कोने मे शानदार स्ट्रोक लगाए. उनकी पारी देखकर जिम्बाब्वे गेंदबाजों के हौसले पस्त हो गए. पिछले कई मैचो मे वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. इस सीरीज़ से पहले गिल ने वेस्टइंडीज दौरे पर भी टीम इंडिया के लिए शानदार पारी खेली थी. वह भारतीय टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बन गए हैं.

गिल और धवन की ओपनिंग जोड़ी के आगे जिंबाब्वे टीम के सभी गेंदबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए। जिसके चलते भारतीय टीम ने इस मुकाबले को सिर्फ 30.5 ओवरों में अपने नाम करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। वहीं जिम्बाब्वे टीम के आठ गेंदबाज टीम इंडिया का एक विकेट भी नही चटका सके। शिखर धवन ने जहां 113 गेंदों में 9 चौकों की मदद से नाबाद 81 रन बनाए तो वहीं शुभमन गिल ने भी 72 गेंदों में 10 चौके और 1 छक्के की मदद से 82 रनों की नाबाद पारी खेली। अब दोनों ही टीमों के बीच में सीरीज का दूसरा वनडे मैच 20 अगस्त को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

शुभमन गिल के द्वारा लिया गया कैच देखने के लिए नीचे क्लिक करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top