श्रीलंका के खिलाड़ियों का चमका भाग्य ये खिलाड़ी मात्र चार घंटे में हुए मालामाल

ASIA CUP

श्रीलंका क्रिकेट टीम अपने देश के आर्थिक और राजनीतिक बदतर हालत को दरकिनार करते हुए एशिया कप टूर्नामेंट में बाजी मार लिया है एशिया कप टूर्नामेंट की शुरुआत में हर किसी को ऐसा लग रहा था कि शायद ही श्री लंका की यह टीम फाइनल तक भी ना पहुंच पाए . लेकिन एशिया कप २०२२ में बिना किसी भी स्टार प्लेयर के पाकिस्तान को दुबई के मैदान में में धूल चटाते हुए 30 रन से पराजित कर दिया . फाइनल में मिली जीत के आधार पर श्री लंका की टीम T20 इन्टरनेशलन क्रिकेट में एशिया का नम्बर वन टीम भी बन चुका है दुबई के मैदान में अक्सर यह देखा गया है कि टॉस जीतकर कप्तान ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है. ज्यादातर मैंच में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने ही जीता है श्रीलंका की क्रिकेट टीम ने भी इस मिथक को तोड़ते हुए अपने पिछले चार मैचों में बाद में बैटिंग करते हुए जीत के सबको दिखाया हैं

टूर्नामेंट का खिताब जीतने पर श्रीलंका टीम को प्राइज मनी में 1.5 लाख डॉलर मिले

एशिया कप विजेता श्रीलंका टीम को टूर्नामेंट का खिताब जीतने पर प्राइज मनी में 1.5 लाख डॉलर मिले है. उपविजेता रही पाकिस्तान की टीम को भी प्राइज मनी के तौर पर 75 हजार डॉलर यानी करीब 60 लाख रुपये मिले हैं. एशिया कप में वानिंदु हसरंगा को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला है. अवॉर्ड में उन्हें लगभग 11.94 लाख रुपये मिले हैं. एशिया कप फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच भानुका राजपक्षे को 4 लाख रुपये मिले हैं.

ढोल-नगाड़ों के साथ हुआ श्रीलंका खिलाड़ियों का स्वागत

छठी बार एशिया कप खिताब पर श्रीलंका ने कब्जा जमाया है.पहली बार श्रीलंका की टीम 2014 के बाद इस मेगा टूर्नामेंट की चैंपियन बनी है. वहीं दुसरी और पाकिस्तान का तीसरी बार ट्रॉफी जीतने का सपना चकनाचूर हो गया . मैच जीतने के बाद से हेई श्रीलंका के खिलाड़ी जमकर जीत का जश्न मना रहे हैं। जश्न मनाने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी जमकर वायरल हो रहे हैं। कप्तान दासुन शनाका ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें ढोल-नगाड़ों के साथ खिलाड़ियों के स्वागत किया जा रहा है। उन्हें बल्ले से सलामी दी जा रही है। इस दौरान खिलाड़ी जमकर डांस भी कर रहे हैं। एशियन क्रिकेट काउंसिल द्वारा पोस्ट किये गए वीडियो में खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में ट्रॉफी के साथ डांस कर रहे हैं। उन्होंने एक दूसरे पर पानी फेंके और केक भी काटा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top