एशिया कप 2022 : छोटे मलिंगा के आने से मजबूत हुई श्रीलंका की टीम, 2011 वर्ल्ड कप के बाद सबसे प्रबल एकादश का हुआ चयन

एशिया कप 2022 के लिए श्रीलंका ने किया स्क्वॉड का ऐलान

इस साल के एशिया कप 2022 का श्रीलंका क्रिकेट टीम मेजबान है। एशिया कप 2022 का आयोजन स्थल भी श्रीलंका में ही होना था । वहां के राजनीतिक और आर्थिक हालात सही नहीं होने के कारण एशिया कप को श्रीलंका से यूईए में शिफ्ट किया गया है, लेकिन फिर भी एशिया कप का मेजबान श्रीलंका ही होगा. अन्य टीमों के तुलना मे श्रीलंका ने अंतिम में अपने टीम का एलन किया। भारत पाकिस्तान बांग्लादेश और अफगानिस्तान समेत सभी टीमों के स्क्वॉड का ऐलान हो चुका है।श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप 2022 के लिए 20 खिलाड़ियों के स्क्वॉड का ऐलान किया है। टीम की अगुवाई दासुन शनाका करते हुए दिखाई देंगे। एशिया कप का आयोजन 27 अगस्त से शुरू होगा। भारत अपना पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी, ये ग्रुप स्टेज का सबसे बड़ा मैच होगा। इसके बाद भारत दूसरा मैच क्वालीफ़ायर की विजेता टीम के साथ खेलेगी। एशिया कप की विजेता टीम के बारे में 11 सितम्बर को पता चलेगा जब दो फाइनलिस्ट टीम ख़िताब के लिए आमने सामने होगी।

दासुन शनाका (कप्तान), धनुष्का गुणतिलक, पाठ्यम निसंका, कुसल मेंडिस (विकेट कीपर), चरित असलंका (उपकप्तान), बनुका राजपक्षे (विकेट कीपर), आशेन बांदरा, धनंजय डी सिल्वा, वणिंदो हसारंगा, महेश तीक्षणा, जेफ्री वांडरसे, प्रवीण जयवीकरण, दुष्मंता चमीरा, बिनुरा फर्नांडो, चमीका करुणारत्ने, दिलशान मदुषणका, माथीशा पथिराना, दिनेश चांदीमल (विकेट कीपर), नवनिन्दु फर्नांडो, कासुन रजिथा

Asia Cup 2022 Teams : एशिया कप की टीमें

एशिया कप में कुल 6 टीमें खेलेंगी। पांच टीम हमारे सामने हैं जबकि छठी टीम क्वालीफ़ायर की विजेता टीम होगी। क्वालीफ़ायर की विजेता भारत और पाकिस्तान के साथ ग्रुप 1 में शामिल होगी।

1- भारत
2- पाकिस्तान
3- बांग्लादेश
4- अफगानिस्तान
5- श्रीलंका
6- अभी तय नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top