क्रिकेट जगत में ऐसे 6 रिकॉर्ड जो कभी टूट ही नहीं सकता, तोडना नामुमकिन

SACHIN

क्रिकेट जगत रोज नए नए रिकॉर्ड बनते हैं तथा पुराने रिकॉर्ड टूटते हैं। हर व्यक्ति का एक ही सपना होता है कि उसका नाम इतिहास के पन्नों में लिखा जाए, आज हम ऐसे ही 6 वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में बताएंगे जिन्हें तोड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है।

सचिन तेंदुलकर के 100 शतक 

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट की दुनिया में भगवान के रूप में जाना जाता है, वैसे तो उन्होंने कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए जिन्हें तोड़ना काफी असंभव सा दिख रहा है परंतु उनका बनाया 100 शतक का रिकॉर्ड तोड़ना मुश्किल ही नहीं असंभव भी है।

टेस्ट मैचों में डॉन ब्रैडमैन का 99.94 का औसत
डॉन ब्रैडमैन एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 52 मिनट के टेस्ट कैरियर में 99.94 के औसत से 6996 रन बनाए जिसमें उनके 12 शतक भी थे इस रिकॉर्ड को बनाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है।

वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा के 400 रन
ब्रायन लारा ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 400 रन की पारी खेली इंटरनेशनल मैच में यह कारनामा आज तक सिर्फ उन्होंने ही किया है और ऐसा लगता है कि इस रिकॉर्ड को तोड़ पाना मुमकिन ही नहीं नामुमकिन है।

LARA

मुथैया मुरलीधरन के अंतरराष्ट्रीय 1300

मुथैया मुरलीधरन श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज है ऐसा कहा जाता है कि स्पिन गेंदबाजों को तेज गेंदबाजों के मुकाबले कम आता जाता है लेकिन इस खिलाड़ी ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो शायद कोई गेंदबाज भी ना तोड़ पाए मुरलीधरन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 13 00 विकेट का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

वनडे रोहित शर्मा की 264 रनो की पारी

रोहित शर्मा अभी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान है उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए उन्हीं में एक रिकॉर्ड है वनडे में श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी जिस रिकॉर्ड को तोड़ना नामुमकिन है।

31 गेंदों में एबी डिविलियर्स का शतक

एबी डिविलियर्स को भारत में 360 के नाम से जाना जाता है क्योंकि यह मैदान के चारों तरफ चौके और छक्के मरने की क्षमता रखते हैं इन्होंने 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मात्र 31 गेंदों में शतक हर करें या वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया जिसका तोड़ना असंभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top