इंडिया में नहीं हुआ कदर विदेश में जाके मचा रहा धमाल, अब पछता रहे रोहित शर्मा

SIRAJ

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इन दिनों इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. अपनी टीम वार्विकशायर की तरफ से खेलते हुए सिराज ने समरसेट के विरुद्ध जबरदस्त गेंदबाजी किया काउंटी क्रिकेट के डेब्यू मैच में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पांच विकेट लिए। सिराज ने घातक गेंदबाजी करते हुए 24 ओवरों में 82 रन देकर पांच विकेट लिए, इस तरीके की गेंदबाजी के कारण ही दूसरे दिन विरोधी टीम समरसेट को 219 रन पर आउट किया। सिराज के महत्त्वपूर्ण विकेटों में सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक, जॉर्ज बार्टलेट, जेम्स रेव, लुईस ग्रेगरी और जोश डेवी के विकेट शामिल थे। बता दें, मोहम्मद सिराज को अगले महीने T20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में जगह नहीं मिल मिला है । BCCI ने जसप्रीत बुमराह, भुवी, हर्षल पटेल और अर्शदीप को तेज गेंदबाज के तौर पर वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया है।

“मैंने वेस्टइंडीज और इंग्लैंड में मैंने लगातार अच्छी गेंदबाज़ी किया “

मैच के बाद प्रेस कॉन्फेंस करते हुए मोहम्मद सिराज ने कहा,“वेस्टइंडीज और इंग्लैंड में मैंने अच्छी गेंदबाज़ी की थी. पहले मैच में भी मेरा तालमेल अच्छा था. मेरा प्लान था एक खास एरिया को लगातार हिट करना है, फिर चाहें वहां से मुझे विकेट मिले या नहीं.” सफेदगेंद के बारे में बात करते हुए मोहम्मद सिराज ने कहा,“मैं बस खुद पर यकीन रखता हूं क्योंकि उतार चढ़ाव तो हर किसी ज़िंदगी का हिस्सा है. मैं बस खुद पर यकीन रखता हूं कि मैं कर सकता हूं, फिर चाहें वो सफेद गेंद हो या लाल गेंद.मैं बस सही एरिया हिट करने की कोशिश करता हूं और डॉट बॉल के साथ विरोधी टीम पर दवाब बनाना चाहता हूं. नई गेंद से शुरुआत करते हुए मैंने कई बार विकेट के लिए जाता हूं, लेकिन जैसा कि आप जानते हैं कि सफेद गेंद ज्यादा स्विंग नहीं करती है, इसलिए मैं लगातार एक क्षेत्र को हिट करने और मेडन ओवर फेंकने की योजना बना रहा था.”

फर्स्ट क्लास करियर में शनदार प्रदर्शन रहा है सिराज का

28 साल के भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का फर्स्ट क्लास करियर में प्रदर्शन शनदार रहा है. अब तक के खेले गए मैचो में उन्होंने उन्होंने 52 मैच में 25 की औसत से 194 विकेट लिए हैं. मोहम्मद सिराज का 59 रन देकर 8 विकेट अब तक का बेस्ट प्रदर्शन भी है. मोहम्मद सिराज ने 16 बार 4 और 5 बार 5 विकेट झटका है. वे भारत की ओर से 13 टेस्ट में 40 विकेट ले चुके हैं. 73 रन देकर 5 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top