इस खिलाडी का नहीं हुआ चयन यदि खेलता तो रन मशीन होता, रोहित का था पहला पसंद

DADA

एशिया कप 2022 से पहले तक भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली पूरे फॉर्म से गुजर रहे थे। उनके ख़राब फॉर्म होने के कारण ही विश्व के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने विराट का आलोचना करना शुरू कर दिया था । विराट के बुरे फॉर्म में होने के कारण उनके स्थान पर टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर टीम में खेलने की चर्चा थी । अब जबकि किंग कोहली अपने पुराने रंग में लौट चुके हैं तो अय्यर को विश्व टी20 वर्ल्ड कप 2022 से संभावित खिलाड़ियों में से बाहर कर दिया गया।

रोहित शर्मा का भरोसेमंद खिलाड़ी अय्यर को माना जाता है

इससे पहले भी हाल ही में दुबई में संपन्न हुई एशिया कप 2022 में भी इस युवा बल्लेबाज को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था । अय्यर के फॉर्म में काफी उतार-चढ़ाव के कारण ही अभी तक टीम इंडिया में अपनी पक्की जगह नहीं बन पाये है । श्रेयस अय्यर स्थायी क्रिकेटर के तौर पर भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं । अय्यर को कई बार टीम में मौका भी मिला लेकिन वह उन अवसरों का लाभ उठाने में सक्षम नहीं रह पाए । कप्तान रोहित शर्मा का भरोसेमंद खिलाड़ी के रूप में भी अय्यर को कहा जाता है। अपने अंतिम वेस्टइंडीज दौरे के पांच मैच में भी टी20 सीरीज में श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन काफी निराशजनक रहा था। भारतीय टीम में अपने आखिरी 6 टी20 मैचों में श्रेयर अय्यर ने 0, 28, 0, 10, 24, 64 रन बनाए थे। इनके ख़राब प्रदर्शन के उन्हे टीम इंडिया के विश्व कप स्क्वाड से बाहर रखा है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयनित टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मैच

भारत बनाम पाकिस्तान – पहला मैच – 23 अक्टूबर (मेलबर्न)

भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप – दूसरा मैच – 27 अक्टूबर (सिडनी)

भारत बनाम साउथ अफ्रीका – तीसरा मैच – 30 अक्टूबर (पर्थ)

भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच – 2 नवंबर (एडिलेड)

भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच – 6 नवंबर (मेलबर्न)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top