शोएब अख्तर का घमंड टूटा, इस भारतीय गेंदबाज ने फेक दिया 163.7 के रफ़्तार से गेंद

umran malik

दक्षिण अफ्रीका भारत के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज गुरुवार 9 जून से शुरू होगी और पहला मैच दिल्ली में खेला जाएगा। ये सीरीज टी20 विश्व कप की तैयारी का भी हिस्सा है विश्व कप के ही टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। इसमें ख़ास तौर से उमरान मलिक का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में हैं इन्हे आईपीएल 2022 में दूसरी सबसे तेज गेंद फेंकने का पुरस्कार भी मिला। लेकिन आज कल एक भारतीय गेंदबाज की तस्वीर सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हो रही है जिसमें उनके द्वारा विश्व का सबसे तेज डिलिवरी को साझा किया गया है।

भारतीय गेंदबाज ने मचाया धमाल  

आपीएल में जबर्दस्त खेल के बदौलत टीम इंडिया में एंट्री पाने वाले उमरान की बॉलिंग मशीन पर 163.7 kph के साथ तस्वीरें ट्विटर पर आज कल वायरल हो रही हैं। अगर उमरान मलिक ने इस स्पीड से गेंद की भी होगी तो इसे आधिकारिक रूप से ICC रिकॉर्ड बुक में शामिल नहीं किया जाएगा, क्योंकि यह तेज गेंदबाजी केवल प्रैक्टिस सेशन है न कि कोई इंटरनेशनल मैच।

umran malik

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मे अब तक तो पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के नाम में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है। यह कारनामा उन्होंने 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए पाकिस्तान के विश्व कप मैच में 161.3 किमी / घंटा की रफ्तार गेंद की थी। वही भारत के लिए दूसरी तरफ, उमरान मलिक ने हाल ही में IPL 2022 के मुकाबले में 157 kph की रफ्तार से बॉल की थी, जो अब तक के IPL की तीसरी सबसे तेज गेंद थी। वैसे तो उमरान मलिक लगातार ही एक ओवर में 155+ की स्पीड से गेंदबाजी कर सकते हैं।

आईपीएल 2022 में उमरान मलिक का प्रदर्शन

आईपीएल 2022 मे तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने लगातार 150 किमी प्रति घंटा से ज्यादा की रफ्तार से गेंद फेंक चुके है इसी प्रदर्शन उन्हें इस सीरीज के लिए चुना गया है। आईपीएल में अब तक के उनके प्रदर्शन की बात करें तो मलिक ने 14 में 9.03 की इकोनॉमी के साथ कुल 22 विकेट झटके है जिसमें एक पारी में 5 विकेट भी शामिल है।

देखें वीडियो 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top