केएल राहुल टीम इंडिया से बाहर, जानिए अब कौन करेगा कप्तानी

rahul

भारत को 9 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही 5 मैचों की T20 सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं। इस सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली को पहले ही रेस्ट दिया गया था। अब केएल राहुल की अनुपस्थिति में उपकप्तान ऋषभ पंत टीम की अगुवाई करेंगे।

यादव भी बाहर, पंत कप्तान तो पांड्या होंगे वाइस कैप्टन

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज से केएल राहुल और कुलदीप यादव चोट के कारण बाहर हो गए हैं। ऐसे में BCCI ने एलान किया है कि विकेट कीपर रिषभ पंत टीम के कप्तान होंगे और हार्दिक पांड्या वाइस कैप्टन की भूमिका निभाएंगे। ये सीरीज 9 जून से शुरू हो रही है। इसमें रोहित शर्मा को रेस्ट दिया गया है। ऐसे में केएल राहुल को कप्तान बनाया गया था, लेकिन उनके बाहर होने के बाद अब पंत कप्तानी करेंगे।

राहुल (KL Rahul) ने ट्वीट करके बताया , ‘‘ अब इसे स्वीकार करना मुश्किल है लेकिन मैंने एक और चुनौती की आरंभ की. घरेलू मैदान पर पहली बार टीम की कप्तानी नहीं कर पाने से बेहद निराश हूं लेकिन बाहर से साथी खिलाड़ियों का पूरा मेरा पूरा समर्थन करूंगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘आप सभी के समर्थन के लिए तहेदिल से धन्यवाद. कप्तान ऋषभ पंत और टीम को श्रृंखला के लिए शुभकामनाएं. जल्द ही मिलेंगे.’’

बीसीसीआई ने बुधवार शाम एक बयान में यह जानकारी दिया कि कप्तान केएल राहुल की कमर का दाहिना हिस्सा बुरी तरीके से चोटिल हो गया, जबकि स्पिनर कुलदीप यादव ने नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए अपना दाहिना हाथ घायल कर लिया।

आइये देखे लाइव मैच 

इस कारण से बीसीसीआई ने दोनों क्रिकेटरों को सीरीज से बाहर कर दिया है। इसके बाद चयन समिति ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए विकेटकीपर ऋषभ पंत को कप्तान और आल राउंडर हार्दिक पांड्या को उपकप्तान नियुक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top