वर्ल्ड कप से पहले शेन वॉटसन ने चुने टॉप-5 टी20 खिलाड़ी; भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को मिली जगह

SHANE WATSON

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व धाकड़ ऑलराउंडर खिलाड़ी शेन वॉटसन ने वर्तमान टेस्ट क्रिकेट के टॉप 5 बल्लेबाजों का चुनाव किया था. वर्तमान में दोबारा से शेन वॉटसन एक बार फिर टॉप 5 टी-20 प्लेयर्स के नाम का घोषणा किया है. अपने चुने हुए टॉप 5 टी-20 खिलाड़ियों की लिस्ट में पहले नंबर पर वॉट्सन ने पाकिस्तानी दिग्गज बाबर आजम को जगह दिया दूसरे नंबर पर भारत के युवा खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव हैं. इसके अलावा तीसरे नंबर पर अपने ही देश के डेविड वॉर्नर, चौथे नंबर पर इंगलैंड के कप्तान जोस बटलर तो वहीं पांचवें नंबर पर वॉट्सन ने पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज शाहीन अफरीदी को बेस्ट टी-20 प्लेयर की लिस्ट में रखा है.

बाबर आजम को नंबर एक के रूप में मे वॉटसन ने अपनी लिस्ट में चुना है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर के बारे मे वॉटसन ने कहा कि , “मैं सबसे पहले बाबर आजम को चुनूंगा। वह दुनिया में नंबर वन टी20 बल्लेबाज है, और वह सिर्फ हावी होना जानता है।

सूर्यकुमार यादव को लेकर भी बात की और कहा कि, ‘वह अविश्वसनीय रूप से अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है, और वह मेरी लिस्ट में नंबर 2 पर होगा. लेकिन मुझे बिल्कुल भी आश्चर्य नहीं होगा अगर केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप में धमाका करते हैं, क्योंकि उनके पास ऑस्ट्रेलिया में इन परिस्थितियों में हावी होने का हुनर है.’ इससे पहले भी आपको बता दें कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी सूर्यकुमार यादव को टैलेंटेड प्लेयर बताया है.

अपने ही देश के वॉर्नर को तीसरे स्थान पर चुनते हुए वॉटसन ने कहा, “वह पिछले टी20 विश्व कप में प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट थे और उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी कुछ कारगर पारियां खेली थी। वह घरेलू विश्व कप में कुछ बड़ा करने को बेताब होंगे।”

वॉटसन चौथे नंबर में इंग्लैंड के कप्तान बटलर को रखते हुए कहा, “आईपीएल में कई बार ऐसा लगा कोई उन्हें आउट नहीं कर पाएगा। जब वह फ़ॉर्म में रहते हैं तो ऐसा लगता है वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ों को किसी भी कोने में मारने की क्षमता रखते हैं। वह बिग बैश में मेरे साथ खेलते हुए सिडनी थंडर के लिए अच्छा खेल चुके हैं और वह ऑस्ट्रेलिया में आक्रामक खेल दिखाएंगे।”

वॉटसन ने पाँचवे अपने फेवरेट खिलाड़ी शाहीन अफरीदी को लेकर कहा, ”उनकी विकेट लेने की क्षमता कुछ खास है। हमने पिछले पुरुषों के टी20 विश्व कप में बिल्कुल नई गेंद से सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को आउट करने में सक्षम होने की उनकी क्षमता देखी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top