शराब और सिगरेट को पसंद नहीं करते हैं ये भारतीय खिलाड़ी लिस्ट में 4 महान नाम

शराब और सिगरेट को पसंद नहीं करते हैं ये भारतीय खिलाड़ी लिस्ट में 4 महान नाम

भारतीय क्रिकेटरो की ज़िंदगी भी काफी शानदार होती है. अक्सर ऐसी आलीशान ज़िंदगी जीने वाले सुपर स्टार के लिए सिगरेट शराब या किसी भा तरीके का नशा करना बहुत ही साधारण बात होती है. टीम इंडिया के ज़्यादातर खिलाड़ी सिगरेट और शराब पीते हैं, लेकिन इंडिया क्रिकेट टीम में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने पूरी ज़िंदगी सिगरेट या शराब को हाथ तक नहीं लगाया. हम आपको हम इस आर्टिकल मे ऐसे ही चार खिलाड़ियों का उल्लेख करने जा रहे है

1. भुवनेश्वर कुमार

उत्तर प्रदेश के सीनियर भारतीय तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार उन खिलाड़ियों में गिना जाता हैं, जिन्होंने कभी भी अपने पूरे जीवन में किसी भी नशीली चीज़ को अपने हाथ नहीं लगाया है. वो नशे से कोसो दूर रहते हैं. अगर बात करे भुवनेश्वर कुमार के करियर की तो इंडिया के लिए अब तक कुल 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट, 114 वनडे मैचों में 138 विकेट और 43 टी-20 मैचों में 45 विकेट झटके हैं.

2. राहुल द्रविड़

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और कोच राहुल द्रविड़ को जेंटलमैन क्रिकेटर कहा जाता है, इस भारत की दिवार के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने पूरी ज़िंदगी मे कभी भी किसी भी तरह का कोई नशा नहीं किया है. राहुल द्रविड़ मौजूदा समय में भारतीय टीम के मुख्य कोच हैं. इस महान क्रिकेटर ने अपने करियर में खेले 164 टेस्ट, 344 वनडे और एक टी20 मैच में क्रमश: 13288, 10889 और 31 रन बनाए हैं.

3.गौतम गंभीर

अक्सर क्रिकेट मैदान पर थोड़े नाराज में दिखने वाले पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आज तक सिगरेट , शराब या किसी चीज स्वाद नहीं लिया है लेकिन , वह एक बार अवश्य शराब के विज्ञापन दिखाई दिये हैं, लेकिन फिर भी उन्होंने खुद कभी शराब को हाथ नहीं लगाया. क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भारत के लिए कुल 58 टेस्ट मैचों में 4154 रन, 147 वनडे मैचों में 5238 रन, 37 टी-20 मैचों में 932 रन अपने नाम किए हैं.

4. परवेज़ रसूल

भारतीय घरेलू क्रिकेट सीरीज में मशहूर खिलाड़ी मे से एक परवेज़ रसूल भी ऐसे ही खिलाड़ियों की लिस्ट मे शामिल हैं, जिन्होंने कभी भी आज तक किसी भी नशीली पदार्थ को हाथ तक नहीं लगाया है. भारत के जम्मू कशमीर से संबंध रखने वाले परवेज़ रसूल इंडिया के लिए कुछ विशेष पहचान नहीं बना पाएँ हैं इस खिलाड़ी ने अपने 76 फर्स्ट क्लास मैचों में 4401 रन बनाएं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top