बुमराह शमी नहीं बल्कि सचिन तेंदुलकर को लगता है कि यह भारत के सर्वश्रेष्ठ डेथ ओवर गेंदबाज हैं…

sachin bumrah shami

अभी आईपीएल 2022  सीजन का मैच खेल रहा है, इस सीजन में कई खिलाड़ी अपने नाम एक से एक रिकॉर्ड बना रहे हैं।आईपीएल का सीजन खत्म होते ही भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। जिसमे सचिन तेंदुलकर को लगता है बुमराह शमी नहीं बल्कि हर्षल पटेल को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर मौका मिलना चाहिए। इसके अलावा इसी साल T20 का वर्ल्ड कप भी खेला जाएगा। भारतीय टीम काफी लंबे समय से टी-20 वर्ल्ड कप 2022 को अपने देश में लाने की तैयारी कर रहे हैं।

सचिन तेंदुलकर को लगता है कि यह भारत के सर्वश्रेष्ठ डेथ ओवर गेंदबाज

वही सिलेक्टर्स की पैनी निगाह हर खिलाड़ी पर अपनी निगाह रखी हुई है। अभी तक भारतीय टीम की गेंदबाजी की सारी जिम्मेदारी मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के हाथों है। वैसे तो दोनों ही खिलाड़ी भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी जाते हैं लेकिन इन सबों के बीच सचिन तेंदुलकर ने एक खिलाड़ी का नाम लेकर उसे भारत का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज कहा। जी हां विश्व क्रिकेट गुरु सच्चिदानंद का हाथ में एक बयान दिया और उन्होंने हर्षल पटेल का नाम लेते हुए कहा बेंगलुरु से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ी हर्षल पटेल है।

harshal patel

हर्षल पटेल है भारत के बेस्ट डेथ ओवर गेंदबाज

सचिन तेंदुलकर ने कहा हर्षल पटेल ने अपने आप को बहुत खूबसूरती से गड़ा है। 31 साल के इस खिलाड़ी ने पिछले कई सीजन में अपना जलवा दिखाया है। आईपीएल 2019 ने 15 मैच में 32 विकेट के लिए और पर्पल कैप भी जीता। आईपीएल 2022मे पहले इन्हें बेंगलुरु में 10.7 करोड रुपए में खरीदा। वही इस सीजन में भी इन्होंने 12 मैचों में 18 विकेट लिए हैं।

हर्षल पटेल का कॅरियर

अभी तक उन्होंने अपने कैरियर के हिसाब से आईपीएल में कुल 96 विकेट लिए। अगर मौका दिया गया तो यह विस्फोटक खिलाड़ी भविष्य में भारतीय टीम के लिए अहम गेंदबाज साबित होगा। वहीं सचिन तेंदुलकर का भी मानना है कि हर्षल पटेल भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक अमूल्य रत्न है। वह अपने मैच में निरंतर सुधार कर रहे हैं और विविधता भी पेश कर रहे हैं।

सचिन तेंदुलकर का मानना है कि हर्षल पटेल को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर मिलाना चाहिए मौका

सचिन तेंदुलकर के अनुसार या खिलाड़ी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है अगर इस खिलाड़ी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेंदबाजी का मौका दिया गया तो यह अहम भूमिका निभा सकता है। क्योंकि अभी सीनियर खिलाड़ियों को थोड़ा आराम देने की जरूरत है। इसी के अलावा इंग्लैंड दौरे के भी टी20 में इन्हें शामिल करना चाहिए और इनकी हिस्सेदारी में भारत T20 वर्ल्ड कप भी जीत सकता है।

लाइव मैच के दौरान फैंस ने चुना T20 वर्ल्ड कप की बेस्ट प्लेयिंग इलेवन, दो अनजाने चेहरे शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top