इस खिलाडी के जुड़ जाने से और भी खतरनाक हुई टीम इंडिया

rohit gill

कप्तान रोहित शर्मा को मिला एक नया साथी, जिसने छुड़ाए विपक्षियों के छक्के

पंजाब के मोहाली में भारत तथा श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट क्रिकेट मैच भारत ने श्रीलंका को 222 रन हराकर जीता। इस टेस्ट मैच के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जहां कई खिलाड़ियों को बाहर किया वहीं कई नए खिलाड़ियों को भी खेलने का मौका दिया।

इन्हीं में एक खिलाड़ी का नाम है हनुमा विहारी, हनुमा विहारी ने पहले टेस्ट मैच के पहले दिन 58 रन की शानदार पारी खेली, इस दौरान उन्होंने चारों तरफ मैदान के शानदार स्टोक्स लगाएं, मैच की शुरुआत में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और मैदान में खेलने के लिए उतरे परंतु कुछ ही देर के बाद ओपनर बल्लेबाज आउट हो गया, जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा में तीसरे नंबर पर हनुमा बिहारी को बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया।

hanuma

हनुमा विहारी को चेतेश्वर पुजारा की जगह पर मैच में शामिल किया गया था, इस मैच में उनकी धुआंधार बल्लेबाजी के बाद उन्हें नंबर 3 पर लगभग पक्का कर दिया गया है, वैसे पिछले कई सालों से नंबर 3 के खिलाड़ी राहुल द्रविड़ रहे, उन्होंने कई बार अपने बल पर मैच को जीत हासिल कर आई है लेकिन इसके बाद यह जगह चेतेश्वर पुजारा जी के नाम थी परंतु अभी यह जगह हनुमा विहारी जैसे बड़े खिलाड़ी को मिल चुकी है।

जहां तक हनुमा विहारी का सवाल है उन्होंने इंडिया टीम के लिए काफी मैच खेला तथा मैच को अपने दम पर जीता या भी हनुमान साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के टेस्ट में डब्लू किए थे । अभी तक उन्होंने भारत टेस्ट मैच खेला है तथा 264 रन बनाए हैं जिसमें 1 शतक भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top