एक बार फिर से इस धाकड़ खिलाडी का रिकॉर्ड तोड़ आगे निकले रोहित शर्मा

ROHIT

न्यूजीलैंड के ओपनिंग बैटर मार्टिन गप्टिल ने इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने टी20 अंतराराष्ट्रिय क्रिकेट में रोहित शर्मा भी पीछे छोड़ दिया है.

कप्तान रोहित शर्मा का वर्ल्ड रेकॉर्ड 

इस बुधवार 27 जुलाई को न्यूजीलैंड और स्कॉटलैंड के टी20 सीरीज का पहला मैच एटमबर्ग में खेला गया. इस मैच मे में न्यूजीलैंड ने स्कॉटलैंड को 68 रन से दो मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है. ओप निंग करते हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने 40 रनों की पारी खेली. इस छोटी पारी के साथ ही उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा का वर्ल्ड रेकॉर्ड को तोड़ दिया . टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले की लिस्ट मे मार्टिन गप्टिल सबसे पहले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने इस मामले मे रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है.

न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त

बुधवार को टी20 सीरीज का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड और स्कॉटलैंड के बीच एटमबर्ग में खेला गया. स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 5 विकेट खोकर पर 225 रन बनाए. दोनों सलामी जोड़ी फिन एलन ने 101 और गप्टिल ने 40 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं जवाब मे इस लक्ष्य का पीछे करते हुए स्कॉटलैंड ने 8 विकेट खोकर 157 रन ही मात्र बना सकी और न्यूजीलैंड की टीम ने इस मैच को बड़े ही आसानी से 68 रनों से जीत लिया.

rohit sury

गुप्टिल नेअपनी 40 रन की पारी के दौरान टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी रन संख्या 3399 पहुंचाई । इस रन को पार करते ही रोहित शर्मा की 3389 रन की संख्या को पीछे छोड़ा। रोहित के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (3308 रन), आयरलैंड के वनडे कप्तान पाल स्टर्लिंग (2894 रन) और आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच (2855 रन) का नंबर आता है।

ताजा खबरों के मुताबिक अब रोहित शर्मा फिर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है जिन्होंने 3453 रन T20 में बना लिए है। जो की सर्वाधिक है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top