श्री लंका सीरीज में रोहित शर्मा कर सकते है कई ढेर सारे रिकॉर्ड अपने नाम, कुछ तो किये है मगर…

rohit

जाने ऐसा कौन सा काम करने के बाद रोहित शर्मा अपने नाम कर सकते हैं दो विश्व रिकॉर्ड

क्रिकेट खेल के मैदान में आए दिन कोई न कोई रिकॉर्ड बनते ही रहते हैं, भारत तथा श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज के बीच ऐसा ही एक रिकॉर्ड बन सकता है । वैसे तो श्रीलंका तथा भारत के बीच T20 मैच 24 फरवरी से शुरू हो गया है, भारत के कप्तान रोहित शर्मा के पास इस श्रंखला में कुछ रिकॉर्ड बनाने का मौका है।वैसे तो रोहित शर्मा एक अच्छे बल्लेबाज है, अगर इस मैच सीरीज में उन्होंने 12 छक्के लगाए, तो उनकी झोली में 2 वर्ल्ड रिकॉर्ड आ जाएंगे।

rohit

पहला वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बैट्समैन बन जाएंगे, वैसे तो रोहित शर्मा ने टी-20 क्रिकेट में 154 छक्के लगाए हैं, परंतु अभी तक का रिकॉर्ड मार्टिन गुप्टिल के नाम है जिन्होंने 165 छक्के लगाए हैं, यह रिकॉर्ड बनाने के लिए उन्हें 12 छक्कों की जरूरत है, इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए उनके पास मात्र तीन मैच है।

अगर उन्होंने 12 छक्के मारे तो मात्र छक्के का ही रिकॉर्ड उनकी झोली में नहीं आएगा बल्कि वह T20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन जाएंगे।
वैसे तो रोहित शर्मा ने टी-20 क्रिकेट में अभी तक 3263 रन बनाया है, अगर उन्होंने 37 रन और बना लिया तो वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर बन जाएंगे।

अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने का खिताब न्यूजीलैंड खिलाड़ी मार्टिन गुप्टिल के पास है, जिन्होंने अभी तक है 112 मैच में 3299 रन बनाया है।
अब बस रोहित शर्मा के 12 छक्कों की सहायता से इन दोनों रिकॉर्ड का उनकी झोली में आ जाए ऐसी ही कामना कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top