एक बार फिर मैदान पर खेलते दिखेंगे कैफ और युवराज सिंह, सचिन ये दिग्गज होगा इनकी टीम का कप्तान

road sefty

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद दुबारा से फिर मैदान पर बल्ला पकड़े दिखाई देंगे । रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की वापसी के साथ साथ सचिन की भी मैदान मे वापसी हो रही है। इंडिया मे खेले गए पिछले साल यह टूर्नामेंट काफी हिट रहा था और बहुत ज्यादा संख्या में लोग अपने फ़ेवरट सीनियर क्रिकेटर को देखने के लिए स्टेडियम में पहुंचे थे। भारत के रायपुर शहर मे यह टूर्नामेंट पिछली बार खेला गया था। । गुरुवार को आयोजकों ने इस टूर्नामेंट के दूसरे सत्र की तारीखों का भी घोषणा कर दिया । इस साल इसी महीने से यह टूर्नामेंट 10 सितंबर से शुरू होगा और 22 दिनों तक चलेगा। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले सीजन में भी सचिन तेंदुलकर ने इंडिया लीजेंड्स के कप्तानी की थी. पहले सत्र सचिन के साथ लीग में युवराज सिंह, इरफान पठान, यूसुफ पठान, राहुल शर्मा जैसे अन्य खिलाड़ी भी हिस्सा लेने को तैयार है.

टूर्नामेंट का पहला मैच कानपुर में 10 सितंबर से खेला जाएगा

गुरुवार को आयोजकों ने यह ऐलान करते हुए बताया कि इस साल ” इस टूर्नामेंट का पहला मैच कानपुर में होगा जबकि रायपुर में दोनों सेमीफाइनल और फाइनल खेला जाएगा. जिन दो अन्य स्थानों पर मैच खेले जाएंगे उनमें इंदौर और देहरादून भी शामिल हैं. यह टूर्नामेंट 10 सितंबर से 2 अक्टूबर तक 22 दिन तक अलग अलग स्थानों पर खेला जाएगा” इंडिया लीजेंड्स के अलावा इस बार रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज मे श्रीलंका लीजेंड्स, ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स, बांग्लादेश लीजेंड्स, वेस्टइंडीज लीजेंड्स, दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स, इंग्लैंड लीजेंड्स और न्यूजीलैंड लीजेंड्स समेत कुल आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं.

सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के लिए यह एक पहल होगी

इस लीग का मुख्य उद्देश्य देश और विश्व भर में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने का है.भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज को लेकर कहा- “रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट के जरिये लोगों के बीच सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के लिए बहुत अच्छी पहल है। हम चाहते हैं प्रत्येक व्यक्ति जागरूक रहे और सड़क से जुड़े सभी नियमों और दिशा निर्देशों का पालन करे। मुझे पूरा विश्वास है कि यह सीरीज इसमें अहम भूमिका निभाएगी।”

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज कराने को लेकर भारत सरकार के परिवहन मंत्रालय और सूचना एवं प्रसारण तथा युवा कल्याण एवं खेल मंत्रालय का समर्थन हासिल है. इंडिया के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने समर्थन देते हुए कहा कि ,‘‘ मुझे पूरा विश्वास है कि रोड सेफ्टी विश्व सीरीज सामाजिक बदलाव में अहम भूमिका निभाएगी तथा सड़क और सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों का नजरिया बदलने के लिए आदर्श मंच के रूप में काम करेगी.’

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top