छह साल बाद अंतराष्ट्रीय में वापसी फिर भी बल्ले से उगला आग, इसे कहते है असली हीरो

छह साल बाद अंतराष्ट्रीय में वापसी

दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड मे कार्डिफ के मैदान मे में खेले गए दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को 58 रनों से हराकर, तीन टी 20 मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया हैं ।इस मैच मे दक्षिणअफ्रीका ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 207/3 का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम सिर्फ 149 रन बनाकर आउट हो गई। साउथ अफ्रीका की तरफ से छः साल बाद खेलते हुए राइली रूसो को उनकी 96 रनों की बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उनके साथ ट्रिस्टन स्टब्स 15 रन बनाकर नाबाद लौटे. इंग्लैंड के लिए अली, रिचार्ड ग्लीसन, क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट लिया.

राइली रूसो ने दक्षिण अफ्रीका के लिए तीसरे नंबर पर खेलते हुए विस्फोटक पारी खेली फिर भी वह अपने पहले टी20 सेंचुरी से चूक गए. इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड के विरुद्ध सीरीज से पहले अपने देश के लिए आखिरी टी20 मैच 25 मार्च 2016 को खेला था. ये मैच टी20 विश्व कप का मैच था जो नागपुर में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच में खेला गया था . इस सीरीज के लिए उनकी टीम में वापसी छः साल बाद हुई है.

इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए चाहिए थे 208 रन. लेकिन दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने अपनी सधी लाइन और लेंथ से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खुल के खेलने का मौका नहीं दिया . इंग्लैंड के लिए ज्यादा रन बेयरस्टो ने 30 रनों की पारी खेली. बटलर ने 29 रन बनाए. डेविड मलान पांच और मोइन अली ने 28 रनों का योगदान दिया. साउथ अफ्रीका के लिए आंदिले फेहुलकवायो और तबरेज शम्सी ने तीन-तीन विकेट लिए. कगिसो रबाडा और केशव महाराज के हिस्से एक-एक विकेट आया.

अब इस टी 20 सीरीज का आखिरी एवं निर्णायक मुक़ाबला 31 जुलाई को खेला जाएगा।

इंग्लैंड ने टॉस जीता (मैच खत्म) दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 58 रनों से हराया

मैच इंग्लैंड vs दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण अफ्रीका का इंग्लैंड दौरा
तारीख गुरुवार, जुलाई २८, २०२२
टॉस इंग्लैंड ने टॉस जीता (मैच खत्म)
समय १०:३० अपराह्न IST
जगह सोफ़िया गार्डन्स, कार्डिफ़
अंपायर डेविड मिल्स, मार्टिन सैगर्स, ऐलेक्स व्हार्फ
मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड

टीम दक्षिण अफ्रीका

क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, राइली रूसो, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, एंडिल फेहलुकवायो, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, तबरेज शम्सी

टीम इंग्लैंड

जेसन रॉय, जोस बटलर, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टन, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, आदिल रशीद, रीस टॉपले, रिचर्ड ग्लीसन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top