“कोहली से कई गुना बेहतर हैं बाबर आजम,” पाक के पूर्व क्रिकेटर ने विराट कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान!

VIRAT VS AZAM

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता रहा हैं. उन्होंने अपने क्रिकेट करियर के दौरान कई वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाए हैं. लेकिन पिछले दो तीन वर्षो से वह खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली के बैट से करीब 3 साल से शतक नहीं लगा पाए हैं. जिसके चलते उनके फॉर्म लगतार गिरावट जारी है. इस बीच पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनकर उभरे हैं. वह क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में खूब रन बना रहे हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट जगत मे विराट कोहली और बाबर आजम में कौन बेहतर है अक्सर लोग इसकी तुलना करते रहते हैं.

विराट कोहली की तुलना मे बाबर आजम की तकनीक काफी अच्छी 

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद का मानना है कि विराट कोहली की तुलना मे बाबर आजम की तकनीक काफी अच्छी है. जिसकी वजह से बाबर ज्यादा लंबे समय तक खराब फॉर्म में नहीं रह सकता. उन्होंने बाबर आजम से कोहली की तुलना करते हुए कहा।

virat kohli

क्रिकेट जगत मे दो तरह के महान खिलाड़ी होते हैं. एक तो ऐसे खिलाड़ी हैं, जो दबाव मे आकर फंस जाते हैं, इंटरनेशनल क्रिकेट मे बाबर आजम, केन विलियमसन, जो रूट जैसे अन्य तकनीकी रूप से मजबूत खिलाड़ी हैं, जिनके रफ पैच इतने लंबे समय तक जारी नहीं रह सकते हैं. उनकी कमजोरी का पता लगाना मुश्किल लेकिन इंडिया के पूर्व कप्तान कोहली कई बार ऑफ स्टंप के बाहर उन गेंदों पर फंस जाते हैं”. बाबर आजम पिछले दिनों दुनिया के कई बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा है.कोहली ने कप्तान के तौर पर वनडे की 17 पारियों में 1000 रन पूरे किए थे. जबकि बाबर आजम ने 13 एकदिवसीय मैचों की पारियों में यह करिश्मा कर दिखाया.

एशिया कप मे अपने बल्ले से आलोचकों को दे सकते है मुंहतोड़ जवाब

विराट कोहली एशिया कप के जरिये मैदान पर लौटने के लिए बेकरार हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को महामुकाबला खेला जाएगा. इस बड़े मैच मे भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होगी उसके लिए विराट ने अपनी तैयारी भी शुरू कर दिया है. विराट कोहली के पास अच्छा होगा कि वो अपने बल्ले से अपने आलोचकों का मुंहतोड़ जवाब देंगे. इंग्लैंड वेस्टइंडीज और अब जिम्बाब्वे दौरे पर रेस्ट मिलने के बाद कोहली एक बार ताजा होकर मैदान पर वापस लौटेंगे. आउट ऑफ फॉर्म चल रहे कोहली से फैंस को एशिया कप में बड़ी उम्मीदे होंगी. .

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top