धोनी के समय 1 ओवर में 3 विकेट 0 रन, मगर मात्र 2 मैच का रहा कैरियर, अब लीजेंड लीग क्रिकेट में मचा रहा धमाल

pankaj singh

लीजेंड लीग क्रिकेट मैच कल इंडिया महाराजा ने वर्ल्ड जायंट्स को छह विकेट से मात दिया। इंडिया महाराजा की तरफ से पंकज सिंह शानदार प्रदर्शन करते हैं जिसके कारण इन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिलता है। पंकज सिंह का एक सपना था कि वह एक दिन भारतीय क्रिकेट टीम में जरूर खेलें। लेकिन इतने प्रयास करने के बाद टीम में अपनी जगह बनाए रखना भी काफी मुश्किल होता हैं। पंकज सिंह इसी तरह का एक उदाहरण हैं। पंकज सिंह ने भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैच में दो विकेट लिए हैं।

विरोधी टीम के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजें

इंडिया महाराजा टीम के तेज गेंदबाज पंकज सिंह, कल आश्चर्यचकित गेंदबाजी करते हुए नजर आते हैं। इन्होंने कल की रात में 4 ओवर पीते हुए 26 रन दिए जिसमें से विरोधी टीम के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस खिलाड़ी का 20वां ओवर काफी सफल माना गया।

इस ओवर में बल्लेबाज जब कई बड़े-बड़े शॉट लगाते हैं उस ओवर में खिलाड़ी तीन विकेट लिए हैं। पंकज सिंह ने 20वें ओवर में 3 विकेट तो लिए ही लेकिन इसके साथ एक रन भी नहीं खर्च किया। बीती रात इंडिया महाराजा टीम के लिए पंकज सिंह मैच विनर खिलाड़ी साबित हुए।

भारतीय टीम के नाम है 2 मैच

भारतीय क्रिकेट टीम में पंकज सिंह को 2014 के इंग्लिश टीम के साथ दौरे में जगह मिली। जहां पर उन्हें महेंद्र सिंह धोनी के अंडर खेलने का मौका मिला। 2014 में पंकज सिंह ने दो टेस्ट में दो विकेट लिए थे। साथ 2010 में जब वनडे मैच खेलने का मौका मिला था। लेकिन वनडे सीरीज में एक भी विकेट नहीं चटका पाते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम में मौके न मिलने के बाद खिलाड़ी ने अंत में संन्यास ले लिया। पिछले साल ही आईपीएल में अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए पंकज सिंह ने संन्यास ले लिया।

क्या इस खिलाड़ी के बारे में आपने पहले कभी सुना था। कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top