नीदरलैंड्स के गेंदबजों के आगे घुटने टेकता दिखा पाकिस्तान, कैसे झेल पाएंगे इंडिया की गेंदबाजी – देखे हाईलाइट

पाकिस्तान नीदरलैंड

पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के बीच कल तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेला गया। टॉस जीतकर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। नीदरलैंड की तरफ से कसी हुई गेंदबाजी देखने को मिली। कप्तान बाबर आजम ने पाकिस्तान की तरफ से 91 रनों की पारी खेली और शतक बनाने से चूक गए। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम हुए 206 पर सिमट गई। आखिरी समय तक नीदरलैंड ने मैच जीतने के लिए संघर्ष किया लेकिन अंत में पाकिस्तानी गेंदबाज भारी पड़े और टीम ने 9 रनों से मैच अपने नाम कर लिया। इसी के सात पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप भी किया।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान की टीम 49.4 ओवर में 206 रन के स्कोर पर सिमट गई जिसमें कप्तान आजम की 125 गेंद में सात चौके और दो छक्के सहित 91 रनों की अर्धशतकीय पारी के अलावा फखर जमां ने 26 और मोहम्मद नवाज ने 27 रनों का योगदान दिया। नीदरलैंड्स के लिए स्टार गेंदबाज़ बेस डी लीड ने 9 ओवर में 50 रन देकर 3 विकेट चटकाए। वहीं विवियन किंगमा ने 2 विकेट अपने नाम किये। आर्यन दत्त, शेरिज अहमद, और लोगन वान बीक ने एक-एक विकेट हासिल किया। यही कारण था पाकिस्तान की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 206 रनों पर ही पूरी तरह सिमट गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे टीम के सलामी बल्लेबाज़ ने विक्रमजीत सिंह ने 50 रनों की पारी भी खेली। मैक्स ओ’दाऊद(03), मूसा अहमद(11), और बेस डी लीड(05) के रूप में टीम को तीन झटके काफी जल्दी लगे। लेकिन इसके बाद टॉम कूपर ने 62 रनों की पारी खेलकर टीम को संभाला। हालांकि एक बार फिर विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ और रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड 9 रनों से मैच गंवा बैठा। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने नीदरलैंड को 49.2 ओवर में 197 रन पर समेटकर टीम को जीत दिलाई। पाकिस्तान की तरफ से गेंदबाजी मे नसीम शाह ने 33 रन देकर पांच और मोहम्मद वसीम ने 9.2 ओवर में 36 रन देकर चार विकेट झटके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top