वर्ल्ड कप जीतने से कोई नहीं रोक सकता टीम इंडिया को, 2011 वर्ल्ड कप जिताने वाला शख्स हुआ टीम के साथ

2011 world cup

इस साल होने वाले T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में शामिल हुआ अचानक से विदेशी कोच, 2011 के वर्ल्ड कप में जीत दिलाने में निभाई थी अहम भूमिका। भारतीय टीम साल 2011 के वर्ल्ड कप में जब विश्व विजेता बनी थी। उस समय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे। और टीम के मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन थे। एक बार फिर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पैडी अप्टन को भारतीय टीम का मेंटल कंडीशनिंग कोच नियुक्त किया है। बीसीसीआई ने उन पर भरोसा जताया है। कि वह एक बार फिर भारतीय टीम को विश्व चैंपियन बनाएंगे।

वेस्टइंडीज दौरे से जुड़ेंगे भारतीय टीम के साथ पैडी अप्टन।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया है। कि पैडी अप्टन भारतीय टीम के साथ मेंटल कंडीशनिंग कोच के रूप में पद संभालेंगे। और उनका कार्यकाल वेस्टइंडीज दौरे से शुरू हो जाएगा। पैडी अप्टन ने 2011 में भारतीय टीम में मेंटल कंडीशनिंग कोच के तौर पर टीम में शामिल हुए थे। और उसी वर्ष भारतीय टीम को 28 साल बाद वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। उस समय भारतीय टीम के कप्तान एवं सफल विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी टीम की अगुवाई कर रहे थे। उस समय टीम इंडिया की कोचिंग गैरी कर्स्टन और पैडी अप्टन टीम में मेंटल कंडीशनिंग कोच के रूप में कार्य कर रहे थे। इन तीनों ने मिलकर भारतीय टीम को 28 साल के लंबे अंतराल के बाद भारतीय टीम को दूसरी बार विश्व विजेता बनाया था।

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ के साथ बहुत अच्छे हैं पैडी अप्टन के संबंध

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ पैडी अप्टन के रिश्ते काफी अच्छे रहे हैं। इन्होंने एक साथ कई टीमों के लिए कोचिंग दी है। भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और पैडी अप्टन आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स को कोचिंग की सुविधा भी दे चुके हैं।

क्या इस साल भारत विश्वकप जीतेगी। कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top