क्या रिटायरमेंट से वापस आएंगी मिताली राज? मैदान पर उतरने को लेकर कह दी ये बड़ी बात

mitali raj

कुछ दिन पहले ही भारतीय टीम के पूर्व स्टार महिला क्रिकेट खिलाड़ी मिताली राज ने सन्यास के लेने की घोषणा की थी । पूर्व महिला खिलाड़ी मिताली राज ने टीम इंडिया को दमदार बैटिंग के दम पर बहुत से मैच जीताये थे। खबर यह मिल रही है कि मिताली राज अपने क्रिकेट सन्यास को वापस लेने का संकेत दिया है। मिताली राज इस वर्ष महिला आईपीएल के पहले सीजन में खेलने को शामिल हो सकती हैं । उनके लिए अभी सारे विकल्प अभी खुले रखे हैं।

mitali raj

महिला आईपीएल के पहले सीजन मे आएँगी नजर

मिताली ने एक इंटरव्यू मे कहा कि मैंने अपने अभी सारे विकल्प खुले रखे हैं अभी तक मैंने कोई बड़ा निर्णय नहीं लिया है । महिलाओ के लिए पहला आईपीएल में अभी कुछ महीने होने बाकी हैं , महिलाओ के लिए पहला आईपीएल सीजन मे खेलना काफी अच्छाअनुभव साबित होगा । मिताली ने आगे बताया कि सन्यास लेने के बाद से मै अभी कोरोना से जूझ रही हूं । क्रिकेट से सन्यास के बाद से ही जीवन में मिताली काफी व्यस्तदिखाई दे रही थी । उनके निजी जीवन पर आधारित फीम शाबाश मिठू हाल ही मे रिलीज हुआ था । इस फिल्म मे शानदार अभिनय तापसीपन्नू ने निभाया था। मिताली राज ने इस फिल्म के लिए चारो तरफ जमकर प्रमोशन भी किया था

23 साल के क्रिकेट करियर में भारत को कई हारे मैच जिताए.

मिताली राज ने वुमेन टीम इंडिया की ओपनर खिलाड़ी शेफाली वर्मा का जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि ” मैं उसके खेल के बहुत बड़ी प्रशंसक हूं मैंने जब पहली बार उनका खेल देखा था जो मुझे लागा भारत के लिए आक्रामकता के साथ साथ अकेले दम पर मैच जिताने के लिए क्षमता शेफाली वर्मा रखती हैं। उन्होने भारतीय टीम से इंडियन रेलवे की तरफ से खेलते हुए शेफाली को देखा था । शेफाली मे उस में 50 रन बनाए थे उस मैच मे शेफाली मे मुझे एक ऐसे खिलाड़ी की झलक दिख रही जो भविष्य भारतीय टीम के लिए सारा मैच का रुख पलट सकती थी । मिताली ने बताया कि T20 2019 मे शेफाली मेरे साथ टीम मे वेलोसिटी टीम के लिए खेल रही थी ।

आपको बता दें कि मिताली राज भारत की तरफ से सबसे सफल महिला बल्लेबाज हैं. उन्होंने इंडिया के लिए 12 टेस्ट मैचों में 43.68 की औसत से 699 रन बनाए. महिला बल्लेबाज मिताली राज ने टीम इंडिया के लिए 232 वनडे मैच खेले, जिसमें उनके बल्ले से 7805 रन निकले. मिताली राज के नाम वनडे में 64 अर्धशतक और 7 शतक दर्ज हैं. मिताली राज ने 89 टी20 मैच भी खेले, जिसमें उन्होंने 2364 रन बनाए. अपने 23 साल के करियर में उन्होंने भारत को कई हारे हुए मैच जिताए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top