खेल मंत्री ने मारा शतक टीम सेमीफइनल में, बना डाले कई रिकॉर्ड

manoj teewari

बंगाल के खेल मंत्री मनोज तिवारी ने रणजी ट्रॉफी में शतक लगाकर इतिहास रच दिया है। मनोज के 19 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 136 रन बनाए। इसकी बदौलत बंगाल ने झारखंड की टीम को करारी शिकस्त देते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 14 जून को सेमीफाइनल में बंगाल और मध्य प्रदेश के बीच होगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल मुंबई और उत्तर प्रदेश की टीम के बीच होगा। पश्चिम बंगाल के खेलमंत्री मनोज तिवारी ने सेंचुरी जड़कर वह उपलब्धि हासिल की जो रणजी ट्रॉफी में 88 वर्ष में कोई और मंत्री नहीं कर सका। पहली पारी की अपार बढ़त के बेस पर सेमीफाइनल में आसानी से जगह बना ली।

खेल मंत्री ने मारा शतक टीम सेमीफइनल में

खेल मंत्री मनोज तिवारी ने रणजी ट्रॉफी में शतक लगाकर इतिहास रच दिया है। मनोज के 19 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 136 रन बनाए। इसकी बदौलत बंगाल ने झारखंड की टीम को करारी शिकस्त देते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है

पांचवें दिन का खेल, खेल मंत्री तिवारी ने बनाए 136 रन

इस मैच के पांचवें अपने का खेल नाम मात्र का था जिसमें मनोज तिवारी ने 136 रन बनाये। तिवारी ने मैदान के चारो ओर बल्लेबाजी के जलवे दिखाते हुए अपनी पारी में 19 चौके और दो सिक्स भी लगाये। इनके अलावा शाहबाज अहमद ने 46, अनुस्तूप मजूमदार ने 38 और अभिषेक पोरेल ने 34 रन बनाये। इन तीनों बल्लेबाजों ने पहली पारी में भी बड़े स्कोर बनाये थे।

आसानी से बंगाल जीता क्वार्टरफाइनल मुकाबला

बंगाल ने पहली पारी में सात विकेट पर 773 रन बनाये थे और जिसमे से नौ बल्लेबाजों ने अर्धशतक बनाकर प्रथम श्रेणी क्रिकेट के 250 वर्ष के हिस्ट्री में नया रिकॉर्ड बनाया था। शाहबाज नदीम ने झारखंड के लिये ज्यादा सबसे 59 रन देकर पांच विकेट लिये। वहीं पहली इनिंग में विराट सिंह ने 136 रन का योगदान दिया

बंगाल की टीम सेमीफाइनल में


इस मैच के बाद सेमीफाइनल में बंगाल का मुक़ाबला मध्यप्रदेश से होगा। वही दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई की टक्कर उत्तर प्रदेश से होगी। दोनों मैच 14 जून से खेले जाएंगे।

जानिए कब खेला जायेगा फाइनल मैच

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top