आखिर पता चल गया की किस वजह से नहीं बना पा रहे है कोहली 71वा शतक, वसीम जाफर ने खोला राज

KOHALI

भारत में क्रिकेट प्रसिद्धि काफी ज्यादा है, भारत में गांव से लेकर शहरों तक हर जगह क्रिकेट काफी प्रसिद्ध है, इसी बीच भारत के जनता काफी क्रिकेटर्स को अपने भगवान के रूप में भी देखती है चाहे वह सचिन तेंदुलकर हो या महेंद्र सिंह धोनी,।

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली वैसे तो किसी परिचय के मोहताज नहीं है परंतु अभी वह सबके निशाने पर हैं क्योंकि उन्होंने काफी समय से कोई शतक नहीं बनाया है, जबकि उन्हें रन मशीन के नाम से भी जाना जाता है। पिछले 2 सालों से उन्होंने किसी भी मैच में शतक नहीं मारा है तथा हर मैच में उनके फैंस शतक की उम्मीद मांग है बैठे रहते हैं।

इसी बीच अभी भारत तथा श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है, 12 मार्च से इन दोनों के बीच दूसरा टेस्ट मैच चल रहा है, जहां विराट कोहली फिर अपने फैंस की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाए उन्होंने पहली पारी में 48 केंद्र में मात्र 23 रन बनाए, वहीं दूसरी पारी में भी वह मात्र 13 रन बनाकर आउट हो गए।

लगातार विराट कोहली के अच्छे प्रदर्शन ना होने की वजह पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर ने अपनी प्रतिक्रिया दी, उनके अनुसार विराट कोहली में खेल के प्रति कोई तकनीकी अभाव नहीं है बल्कि उनमें आत्मविश्वास की कमी आ गई है।

वसीम जाफर ने ईएसपीएन से बातचीत के दौरान बताया, विराट कोहली काफी अच्छे क्रिकेटर है उन्हें एक समय रन मशीन के नाम से जाना जाता था अभी उन्होंने बहुत कोशिश कोई शतक नहीं मारी इसका मतलब यह नहीं कि उनके खेल में कोई तकनीकी अभाव है बल्कि उनमें आत्मविश्वास की कमी आ गई है

जो उनकी बल्लेबाजी करते समय दिखता भी है, जिसकी वजह से वह हर बार शतक बनाने से चूक जाते हैं अगर एक बार उन्होंने शतक बना लिया तो उनमें आत्मविश्वास फिर से आ जाएगा, फिर वह फोन में लौट आएंगे और मुझे पूरा यकीन है कि क्रिकेट जगत को पुराना कोहली फिर से मिल जाता।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top