इतने बड़े वो भी पूरे टूर्नामेंट से बाहर होंगे लोकेश राहुल , वजह आई सामने, हटा परदा

kl rahul

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार प्लेयर के एल राहुल अब क्रिकेट के फील्ड से लंबे वक़्त तक दूर रहने वाले हैं। साउथ अफ्रीका के विरुद्ध पांच मैचों की टी20 सीरीज के ठीक पहले मैच से चोट लगने से पहले वह उस सीरीज से बाहर हो गए । इसके बाद वह अपने इंजरी को ठीक कराने के लिए जर्मनी चले गए थे। हाल ही उनका स्पोर्ट्स हर्निया का एक सफल ऑपरेशन हुआ है। राहुल ने इस बात की जानकारी इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर कर दी है। के एल राहुल के कुछ महीनों तक इस सर्जरी के कारण तक क्रिकेट के मैदान से बाहर रहने की संभावना है।

इंग्लैंड में आया पंत और जडेजा का तूफान, विपक्षी टीम ने टेके घुटने देखें वीडियो

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) की खेल विज्ञान टीम के प्रमुख डॉ. नितिन पटेल की देख रेख मे कुछ महीनो तक राहुल के रिहैबिलिटेशन कार्य शुरू होगा। एक रिपोर्ट के अनुसार स्पोर्ट्स हार्निया सर्जरी के बाद किसी भी प्लेयर को रिकवर होने में 6 से 12 हफ्तों का समय लग जाता है। राहुल का एशिया कप के लिए उपलब्ध हो पाना ऐसे मे मुश्किल हो सकता है । इस वर्ष एशिया कप का आयोजन 24 अगस्त से 7 सितंबर के बीच किया जाएगा । उनको  ठीक होने मे जितना टाइम लगेगा उस लिहाज से वह एशिया कप का हिस्सा नहीं हो पाएंगे।

लोकेश राहुल सभी फैंस का किया शुक्रिया

अपनी सफल सर्जरी के बाद के एल राहुल ने हर किसी को सपोर्ट के लिए धन्यवाद बोला । अपने ट्वीट मे लिखा कि पिछला कुछ समय जरूर मुश्किल भरे रहे, लेकिन मेरी सर्जरी सफल रही। मैं पहले से अब ठीक हो रहा हूँ और अच्छी तरह से उबर रहा हूं। आपके मिले सपोर्ट के लिए बहुत शुक्रिया। भारत के सबसे सफल बल्लेबाजों में राहुल शामिल हैं और आस्ट्रेलिया में होने वाली टी20 विश्व कप में महत्त्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। भारत की ओर से इंटरनेशनल करियर में के एल राहुल ने 42 टेस्ट, 42 एकदिवसीय और 56 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top