“मैं बेन स्टोक्स से भी ऊपर उन्हें आंकता हूं”- ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के लिए आया बड़ा बयान

JADEJA STOCK

रवींद्र जडेजा के खेल की उड़ान के सामने विपक्षी दल हुआ बोना, पूर्व क्रिकेटर  ने दिया दमदार बयान

भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज चल रहा है, जिस में भारत का प्रदर्शन काफी बेहतर है, अन्य खिलाड़ियों के साथ इसमें अगर किसी का विशेष योगदान है तो वह है भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का, पिछले कई सालों में इनका कद काफी बड़ा है इसका मुख्य कारण शायद यह है कि वह एक अच्छे बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक अच्छे गेंदबाज भी हैं,।

महोली टेस्ट में जडेजा ने बल्लेबाजी में एक काफी अच्छा प्रदर्शन किया और 175 रन की नाबाद पारी खेली, उनकी इस रन की बदौलत भारत का 574/8 का स्कोर बना, जहां तक गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने का विकेट भी लिया।

BEN STOCK

उनके इस शानदार प्रदर्शन के बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा जी ने यूट्यूब चैनल पर एक इंटरव्यू दिया और कहां, आज के समय में टेस्ट क्रिकेट में अगर सबसे अच्छा कोई ऑलराउंडर है तो वह है रविंद्र जडेजा, वह जितनी अच्छी बल्लेबाजी करते हैं उतनी अच्छी गेंदबाजी भी करते हैं अतः उनकी तुलना बेन स्टोक से की जा सकती है।

आकाश चोपड़ा ने कहा कि जडेजा भी स्टोक्स की तरह उन्हीं परिस्थितियों में रन बनाते हैं जो कि उनके घर जैसी होती है, अर्थात जडेजा अपने भारत की जमीन पर इतना रन बनाते हैं उतना विदेश में बनाना उनके लिए नहीं संभव हो पाता, स्टोक्स भी इसी तरह है, स्टोक्स भारत आने पर 150 तथा 175 रन नहीं बना पाते जैसा कि वह अपने देश पर बनाते हैं, इसी तरह अगर हम जडेजा को देखें तो वह अपने घर पर 175,100 और 90 रन बनाए हैं परंतु जब वह विदेशों में जाते हैं तो केवल 50 से 70 रन ही बना पाते हैं। यहां रविंद्र जडेजा गेंदबाजी ऑलराउंडर है वही ब्रेन स्ट्रोक बल्लेबाजी आलराउंडर है, इस तरह से अगर हम देखें तो रविंद्र जडेजा सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top