युसूफ पठान-इरफान पठान के इस छक्के ने दिखाया इंडिया महाराजा की पावर, 10 गेंद में दिलाई जीत- वीडियो

irfan yusuf

आजादी के 75 वर्ष होने के बाद इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स के बीच मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला काफी रोमांचक साबित हुआ। इस पारी के दौरान टीम इंडिया के अनुभवी खिलाड़ी कुछ ऐसे रचनात्मक शॉट खेलते हैं कि, विरोधी टीम भी उसे देखकर हैरान रह जाती है। इस पारी के दौरान यूसुफ पठान की विस्फोटक पारी की बदौलत इंडिया महाराजा छह विकेट से इस मुकाबले को अपने नाम कर लेती है।

पारी की शुरुआत वर्ल्ड जायंट्स करती है। इन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाते हैं। इंडिया महाराजा के बल्लेबाज इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मैदान पर उतरते हैं। इंडिया महाराजा की बल्लेबाजी शुरुआत में अच्छी साबित नहीं होती है। लेकिन इन्होंने इस लक्ष्य को 8 गेंद पहले ही प्राप्त कर लेते है। और इस मुकाबले को छह विकेट से जीत जाते हैं। पंकज को मैन ऑफ द मैच का खिताब सौंपा गया।

वर्ल्ड जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया। वर्ल्ड जायंट्स टीम के केविन ओ’ब्रायन और हैमिल्टन मसाकाद्जा ने पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े। इस बीच मसाकाद्जा 15 गेंद में 18 रन बनाए। केविन ओ’ब्रायन ने 31 गेंद खेलकर तूफानी 52 रनों की पारी खेली। इसके बाद दिनेश रामदीन ने तेज बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों में नाबाद 42 रन बनाए। कैलिस 12 और थिसारा परेरा 16 रन बनाकर पवेलियन लौट जाते है। इस सभी बल्लेबाजों के सहयोग से इन्होंने 170 रनों के लक्ष्य को इंडिया महाराजा के सामने रखते हैं।

इंडिया महाराजा टीम की शुरुआती बल्लेबाजी खराब नजर आती है। टीम के सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल 18 रन और वीरेंद्र सहवाग मात्र 4 रन बनाकर पवेलियन लौट जाते हैं। जिसके बाद तमनय श्रीवास्तव ने शानदार अर्दशतकीय पारी खेली है। उन्होंने 39 गेंद में 8 चौके और एक छक्के की मदद से 54 रन बनाए।

इस पारी के दौरान युसूफ पठान का स्ट्राइक रेट 142 का रहता है। इन्होंने इस पारी के दौरान 35 गेंदों में 50 रनों के आतिशबाजी पारी खेलते हैं। जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top