भारत को सीरीज हराने के लिए इंग्लैंड ने खेला दाव, पांचवे टेस्ट के लिए किया टीम की घोषणा

ind vs eng

1 जुलाई से भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने एक मात्र पांचवें टेस्ट के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है । हाल ही मे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को हराने वाली टीम पर इंग्लैंड चयनकर्ताओं ने भरोसा रखने का फैसला किया है । विकेट कीपर सैम बिलिंग्स भी इस टीम में अपनी जगह बनाए रखने में कामयाबी हासिल की, इसके अतिरिक्त बाकी वही सब खिलाड़ी हैं जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेली थी। इस एकमात्र टेस्ट मैच के लिए टीम में जोस बलटर, ओली रॉबिन्सन और मोइन अली को जगह नहीं मिली है।

इंग्लैंड से भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए केवल एक अकेला बदलाव करने की उम्मीद है, जिसमें अनुभवी जेम्स एंडरसन की वापसी की उम्मीद है। वह चोट के कारण तीसरा टेस्ट नहीं खेल पाये और उम्मीद है कि इस महत्वपूर्ण मैच के लिए समय पर पूरी तरह फिट हो जाएंगे । हालांकि, यह देखना बाकी है कि वह टीम मे किसकी जगह लेते हैं। जेमी ओवरटन, मैथ्यू पॉट्स और स्टुअर्ट ब्रॉड न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा सीरीज साबित हुआ था । इस मैच एंडरसन की जगह लेने वाले ओवरटन ने मैच में दो विकेट चटकाए थे

आपको बता दें कि भारत औऱ इंग्लैंड के बीच यह टेस्ट मैच , पिछले वर्ष हुई टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट है। पिछले वर्ष भारतीय टीम में कोविड-19 के मामले आने के बाद पांचवें टेस्ट को स्थगित कर दिया गया था। इस सीरीज मे भारत फिलहाल में 2-1 से आगे हैं, अगर पांचवा टेस्ट ड्रॉ होता है या भारतीय टीम जीत जाती है तो यह 2007 के बाद इंग्लैंड में उसकी पहली टेस्ट सीरीज जीत होगी।

भारत के खिलाफ 5वें टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है :

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन फॉक्स, जैक लीच, एलेक्स लीज़, क्रेग ओवरटन, जेमी ओवरटन, मैथ्यू पॉट्स। ओली पोप, जो रूट।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top