एक कदम दूर गोल्ड मेडल से भारत, रोमांचक मैच में 4 रन से जीती इंडिया देखें – हाईलाइट वीडियो

ind w vs eng w

आज खेले गए राष्ट्रमंडल खेलों में महिला क्रिकेट के पहले सेमीफाइनल मैच में भारत ने इंग्लैंड को एक रोमांचक मैच मे चार रन से हरा दिया है। इस रोमांचक जीत के साथ ही टीम इंडिया ने राष्ट्रमंडल खेल में महिला क्रिकेट फाइनल में जगह बना ली है। भारत ने पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड को 165 रन का टारगेट दिया था और इसके जवाब में लक्षय का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम सिर्फ 160 रन बना पाई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीत कर बैटिंग करने का फैसला लिया था । । भारत ने टीम में एक भी बदलाव नहीं किया गया था । इंग्लैंड को चार रन से हराने के बाद भारत की इस जीत के साथ ही पदक पक्का हो गया है।

eng vs ind w

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को चार रन से हरा दिया है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने फाइनल में जगह बना ली है। स्मृति मंधाना के 61 और जेमिमा रोड्रिग्स ने नाबाद 44 रनों की पारी के बदौलत टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए थे।165 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम छह विकेट के नुकसान पर 160 रन ही बना पाई और यह मैच चार रन से हार गई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपना पदक पक्का कर लिया है। अब फाइनल में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। फाइनल मैच भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे होगा।

भारत: स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), तानिया भाटिया (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, स्नेह राणा, मेघना सिंह, रेणुका सिंह।

इंग्लैंड: डेनियल याट, सोफिया डंकली, नटाली स्कीवर (कप्तान), एमी जोन्स (विकेटकीपर), माइया बाउचियर, एलिस कैप्सी, कैथरीन ब्रंट, सोफी एक्लेस्टोन, फ्रेया केम्प, इस्सी वोंग, सारा ग्लेन।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top