मैच में बने 5 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने मोहम्मद सिराज- देखें हाईलाइट

ind vs zim

तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला जिंबाब्वे और भारत के बीच में 20 अगस्त को हरारे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया। भारतीय टीम ने एक बार फिर से शानदार खेल दिखाते हुए इस मैच को 5 विकेट से जीत कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। 38.1 ओवरों में जिंबाब्वे की पूरी टीम 161 रन बनाकर सिमट गई । जिंबाब्वे के तरफ से सीन विलियम्स के बल्ले से सबसे ज्यादा 42 रनों की पारी खेला ।

संजू सैमसन ने शानदार बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिलाया

जवाब मे 161 रन लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही औऱ केवल 5 रन के स्कोर पर ही कप्तान केएल राहुल (1) के रूप में पहला झटका लगा। कप्तान का विकेट खोने के बाद शिखर धवन और शुभमन गिल ने मिलकर दूसर विकेट के लिए 42 रन जोड़े। भारत को दूसरा झटका धवन के रूप में लगा और 83 रन के कुल स्कोर पर ईशान किशन (6) और 97 रन पर शुभमन गिल आउट होकर पवेलियन लौट गए। ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने 21 गेंदों में 33 रन और गिल ने 34 गेंदों में 33 रन की पारी खेली। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 39 गेंदों में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 43 रनों की पारी खेली। जिम्बाब्वे की ओर से से गेंदबाज ल्यूक जॉन्गवे ने दो विकेट, वहीं तनाका चिवांगा और विक्टर न्याउची ने एक-एक विकेट हासिल किया।

शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए

मैच मे इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 38.1 ओवरों में 161 रनों पर ऑलआउट हो गई। सॉन विलियम्स ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए, इसके अलावा रयान बर्ल ने नाबाद 41 रन की पारी खेली। भारत के लिए गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किए। शार्दुल को इस मुकाबले में दीपक चाहर की जगह मौका मिला था। इसके अलावा मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और दीपक हु्ड्डा ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top