अमेरिका में खेलेगा भारत जानिए कब होगा अगला मैच, टीम हुई रवाना

india

इस वक़्त भारत और वेस्टइंडीज के मध्य मे टी20 सीरीज चल रही है। आरंभ मे 3 मैच वेस्टइंडीज में होने के बाद अंतिम 2 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में 6 और 7 अगस्त को खेले जाने हैं। मैच होने से पहले कई भारतीय और वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को अमेरिका का वीज़ा नहीं मिला था, इसी कारण क्रिकेट फैंस मे संदेह था कि यह अंतिम दो मैच तय समय से खेला जाएगा या नहीं लेकिन एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार दोनों टीम के अब सभी को वीज़ा मिल गया है। लगभग सभी दोनों टीम के प्लेयर्स अमेरिका पहुंच भी गए हैं।

भारतीय टीम के कई खिलाड़ी को नहीं मिला वीजा

पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार इस सीरीज तीसरा चौथा और पांचवा मैच फ्लोरिडा यानी अमेरिका में खेला जाना तय है। यह दोनों मैच क्रमश 6 और 7 अगस्त को आयोजित किया जाना हैं, अब दोनों ही टीमे के बेच दोनों मैच तय समय और तय स्थान में ही होंगे। तीसरे मैच के बाद मंगलवार की रात मेही वीज़ा के लिए खिलाड़ी गुआना पहुंचे थे। पहले वेस्टइंडीज टीम के सभी खिलाड़ी वीज़ा मिलने के बाद अमेरिका के फ्लोरिडा पहुंच भी गए हैं, जबकि भारतीय टीम भी कुछ समय बाद में फ्लोरिडा में होगी।

IND VS WI

BCCI एक सीनियर अधिकारी बताया है कि कई भारतीय टीम मे खिलाड़ियों के पास अमेरिका का वीजा पहले से ही तैयार है। लेकिन अभी भी टीम कई महत्त्वपूर्ण खिलाड़ियों को अभी अमेरिका के देश का वीजा नहीं मिला। इस कारण बीसीसीआई विदेश मंत्रालय और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से लगातार सम्पर्क बनाए हुए हैं। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड इस पूरे 5 मैचो की सीरीज का मेजबान है, इसलिए वेस्टइंडीज टबोर्ड चाहे तो मौजूदा शेड्यूल में बदलाव कर सकता है। हालांकि अब खिलाड़ियो को वीज़ा उपलब्ध हो जाने के बाद शेड्यूल में बदलाव की जरुरत नहीं पड़ी।

भारत और वेस्टइंडीज के मध्य टी20 का मौजूदा शेड्यूल

पहला मैच – भारत ने 68 रनों से जीता
दूसरा मैच – वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से जीता
तीसरा मैच – भारत ने 7 विकेट से जीता
चौथा मैच – 6 अगस्त (फ्लोरिडा, अमेरिका)
पांचवा मैच – 7 अगस्त (फ्लोरिडा, अमेरिका)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top