पाकिस्तान से हार के बाद भारतीय टीम में होंगे तीन बड़े बदलाव इन खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता

IND VS HONG KONG

Asia Cup 2022 : पाकिस्तान से हारने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को टीम से बाहर निकाला जा सकता है। यह खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। 6 सितंबर यानी आज के दिन टीम इंडिया का मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ है। भारत और पाकिस्तान के बीच में अभी तक दो मुकाबले खेले गए हैं। पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दिया था। वहीं दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 5 विकेट से मात दिया। इस मुकाबले को हारने के बाद टीम इंडिया का भी संकट में नजर आ रही हैं। अगर श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया हार जाती है। तो फाइनल में पहुंचने के लिए काफी मुश्किलें झेलने पड़ेंगी। ऐसे में 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप के अगले मैच में प्लेइंग इलेवन से पत्ता कट सकता है.

1. केएल राहुल- टीम की कप्तान रोहित शर्मा जबकि राहुल के साथ ओपनिंग करने के लिए मैदान में उतरते हैं। तब रोहित शर्मा लंबी पारी खेलने में असमर्थ हो जाते हैं। केएल राहुल एशिया कप 2022 में पूरी तरह से फ्लॉप नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने सिर्फ़ 28 रनों की पारी खेलते हैं। केएल राहुल की जगह पर दीपक हुड्डा को ओपनिंग का मौका मिल सकता है। दीपक हुड्डा के नाम पर जो इंटरनेशनल में एक सत्ता भी है।

2. ऋषभ पंत-भारतीय टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत एशिया कप में फ्लॉप नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में ऋषभ पंत 14 रन बनाकर रन आउट हो जाते हैं। अगले मैच से इनका पत्ता कट भी हो सकता है। वही इनके स्थान पर दिनेश कार्तिक को मौका मिल सकता है। दिनेश कार्तिक एक अनुभवी खिलाड़ी है। यह एक बहुत बड़े फिनिशर के रूप में जाने जाते हैं। दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग और बल्ले से कमाल दिखाने में माहिर खिलाड़ी हैं। वह बल्लेबाजी में लोअर मिडिल ऑर्डर में उतरकर बड़े-बड़े शॉट लगाते हैं। इनके अंदर बल्लेबाजी की काबिलियत कूट-कूट कर भरी है।

3. युजवेंद्र चहल- यूज़वेंद्र चहल के लिए एशिया कप 2022 का सीजन सही साबित नहीं हो रहा है। युजवेंद्र चहल ने 10.80 की इकॉनमी रेट से रन लुटाए। चहल ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 1 विकेट लेकर 43 रन दिए। इससे हुआ ये कि भारतीय टीम के खाते में बचाने के लिए अंत में रन कम पड़ गए, क्योंकि चहल काफी रन लुटा चुके थे। अगले मैच में प्लेइंग इलेवन से युजवेंद्र चहल की छुट्टी हो सकती है। युजवेंद्र चहल की जगह अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top