इंडिया vs दक्षिण अफ्रीका इंडिया के लिए बढ़ा खतरा, 5 साल बाद हुई इस 5 धाकड़ खिलाडी की इंट्री

इंडिया vs दक्षिण अफ्रीका

अभी आई पी एल 2022 का मैच चल रहा है, चारों तरफ इसी आईपीएल की धूम मची हुई है। खेल जगत में अगर क्रिकेट का कोई भी न्यूज़ अभी आ रहा है तो वह आईपीएल से ही संबंधित हो रहा है,इस मैच का समापन 29 जून को होने वाला है। फाइनल मैच के तुरंत बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर 9 जून को आने वाली है।

क्रिकेट की खबरों के बीच टी20 सीरीज खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत आ रही है। उसमें एक ऐसे खिलाड़ी का भी चयन हुआ है जो कि 5 साल के बाद इंटरनेशनल टीम में वापसी कर रहा है। इस खिलाड़ी का नाम है वायने पार्नेल, जो कि 5 साल के बाद टीम में वापस आ रहा है तो वहीं इसमें एक नए चेहरे को भी शामिल किया गया है और वह है ट्रिस्टन स्टब्ब्स,।

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के लिए टीम टैम्बा बवुमा की अगुवाई में 16 सदस्य टीम को चुना है।दक्षिणी अफ्रीका पिछले साल आईसीसी टी-20 विश्व कप के बाद पहली बार टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने आ रही है।

Rohit Sharma with Temba Bavuma

अगर हम साउथ अफ्रीका के टीम के नए खिलाड़ी 21 वर्षीय स्टेब्स ने टी-20 मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था उन्होंने सात पारियों में 293 रन बनाए जिसमें 23 छक्के भी शामिल है उनका स्ट्राइक रेट 183.12 था। वहीं वहीं व जिंबाब्वे दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका के वहीं व जिंबाब्वे दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका के ए टीम में भी शामिल हुए। अभी यह इंडियन प्रीमियर लीग के लिए मुंबई इंडियंस टीम के सदस्य हैं। वही कूल्हे की चोट से उबरने वाले तेज गेंदबाज एनरिक नार्त्ज और बल्लेबाज रीजा हैड्रिकस और हेनरिक क्लासेन को भी टीम में शामिल किया गया है।

ये दक्षिण अफ्रीका के खिलाडी अभी खेल रहे आईपीएल 

नार्त्ज अभी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के सदस्य हैं,। वहीं पर मेल 2017 के बाद पहली बार दक्षिण अफ्रीका के टी-20 टीम में वापस आए हैं।
वहीं अगर हम आईपीएल का खिलाड़ी लिस्ट देखें तो दक्षिण अफ्रीका की टीम से क्विंटन डी कॉक, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लूंगी एगीडी, डवेन पिस्टोरियस, कागीसो रबाडा, राशि वान डर डूसेन और मार्को जेनसन भी शामिल है।

भारत तथा दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला 9 जून को नई दिल्ली में शुरू होगी उसके बाद का मैच 12 जून को कटक में होगा 14 जून को विशाखापत्तनम में तथा 17 जून को राजकोट में तथा अंतिम मैच 19 जून को बेंगलुरु में खेला जाएगा।

वहीं दक्षिणी अफ्रीका की तरफ से खेलने वाली टी-20 टीम इस प्रकार है

तेंबा बवउमा (कप्तान ), क्विंटन डी कॉक रीजा हेंडरिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज,एडेन मार्क राम , डेविड मिलर, लूंगी एग्रीडी, एनरिक नार्त्ज, वायने पन्नेल, ड्रवेन पिस्टोरियस, कागसि रबाडा, तरबेज शमी,क्ट्रिस्टन स्ट्राब्स,रासी वान ड़र डूसेन मार्को जेन्सन

दोनों टीमें जानने के लिए यहाँ क्लिक करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top