इन तीन खिलाडियों के साथ हुआ अन्याय, जबरदस्त फॉर्म में रहने के बावजूद भी मिला धोखा

एशिया कप

बोर्ड ने एशिया कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड को जारी कर दिया है। इसी सिलसिले में लोगों का यह सवाल है कि इस खिलाड़ी को टीम में रखने के बजाय, दूसरे खिलाड़ी को रखना चाहिए। वहीं कुछ लोगों को टीम की स्क्वाड अच्छी लगती है। इस सीजन के एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त से शुरू की जाएगी। लेकिन इन तीन खिलाड़ियों को स्क्वाड में देखकर ऐसा लग रहा है, कि इन्हें खेलने का मौका शायद ही मिले।

भारतीय टीम के स्क्वाड को देखने के लिए दर्शक काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे है, कि किन-किन खिलाड़ियों को एशिया कप में खेलने का मौका मिलेगा। लेकिन वह इंतजार हुआ खत्म भारतीय टीम ने अपने स्क्वाड की सारणी को जारी कर दिया है। बहुत साल के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में मुकाबला होगा। भारतीय फैंस यही चाहती है कि पाकिस्तान के सामने टीम इंडिया कमजोर ना पड़े।

आइए जानते हैं उन 3 खिलाड़ियों को बारे में। और किन कारण उनको टीम में जगह नहीं मिलेगी।

दीपक हुड्डा

भारतीय क्रिकेट टीम के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज दीपक हुड्डा इस समय काफी अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं। आईपीएल में इनका इस साल सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। इसी के साथ इन्होंने एशिया कप में अपने जगह को बरकरार रखा। लेकिन सवाल यह उठता है कि इन्हें स्क्वाड में जगह मिलना काफी मुश्किल हो सकता है।

दीपक हुड्डा ऐसे में बेहतर परफॉर्मेंस कर रहे हैं। लेकिन टीम इंडिया का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ है। टीम इंडिया अनुभवी खिलाड़ियों को मैदान में उतारने का प्रयास करेंगे। जिससे इनको टीम में जगह मिलना मुश्किल साबित हो रहा है।

आवेश खान

आवेश खान बेहतरीन युवा गेंदबाजों में से एक है। यह टीम इंडिया के तेज गेंदबाज है। इन्हें इस बार एशिया कप में शामिल किया गया। पहला सवाल यह उठता है कि आवेश खान इतना अनुभवी नहीं है कि एशिया कप में खेल सके। टीम इंडिया के लिए इन्होंने 13 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। अभी तक उन्होंने सिर्फ 11 विकेट अपने नाम किए है। आईपीएल में इन्होंने बड़े-बड़े बल्लेबाजों को भी आउट करके दिखाया था। टीम इंडिया से यही उम्मीद रहेगी कि आवेश खान टीम के लिए अच्छा करें।

रवि बिश्नोई

रवि बिश्नोई का चयन एशिया कप 2022 के लिए किया गया है। ये आईपीएल में लखनऊ के टीम में गेंदबाजी करते हुए नजर आते हैं। इन्होंने आईपीएल में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया था। लेकिन बीसीसीआई बोर्ड ने इन्हें एशिया कप में मौका नहीं दिया है, लेकिन यह गेंदबाजों इतना अनुभवी नहीं है। जिसके कारण इन्हें पवेलियन में ही रहना पड़ेगा। टीम इंडिया में पहले से ही रविंद्र जडेजा और चहल शामिल है। साथ ही ऑफ स्पिनर रविचंद्र अश्विन भी टीम में शामिल है। इन खिलाड़ियों के रहते रवि बिश्नोई को एशिया कप में मौका मिले यह संभव नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top