ऐसे दो अभागे आईपीएल खिलाड़ी जो केवल दो मैच खेल टीम को ही करा दिए बैन, दोबारा नहीं रखे आईपीएल में कदम

pune

आईपीएल के जगत में राइजिंग पुणे सुपर्जायंट्स 2016 और 2017 में नजर आए थी। चेन्नई सुपर किंग और राजस्थान रॉयल के रिप्लेसमेंट पर लाया था। इन दोनों टीमों को 2 साल के लिए सस्पेंड किया गया था। 2016 की राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की परफॉर्मेंस उतनी अच्छी साबित नहीं होती है। और पॉइंट टेबल पर सातवें नंबर पर फिनिश कर दिया। लेकिन इन्होंने अगले साल जबरदस्त वापसी करते हैं। 2017 का सीजन इनके लिए 2016 सीजन से काफी बेहतर साबित हुआ। इन्होंने 2017 के सीजन को फाइनल तक पहुंचाए थे। लेकिन फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस 1 रन से हाथ धो बैठे हैं। 1 रन से हारने पर टीम को बहुत अफसोस होता है।

2017 का ट्रॉफी वाला मैच देखने में काफी रोमांचक साबित हो रहा था। एक तरफ महेंद्र सिंह धोनी तो वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा। राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के मालिक आरपीएसजी ग्रुप था। जो वर्तमान समय में लखनऊ सुपर जेंट्स के मालिक हैं। राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स में बड़े-बड़े खिलाड़ी खेलते हुए नजर आए थे जैसे स्टीव स्मिथ, महेंद्र सिंह धोनी, अजिंक्य रहाणे, इमरान ताहिर इत्यादि।

भारत और विदेश में ऐसे बहुत सारे खिलाड़ी है। जो आईपीएल में अपने नाम को बनाए रखे हुए हैं। अर्थात उन्होंने ऐसा कारनामा किया है जिनसे उनको याद किया जाता है। हालांकि राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी थे। जिन्होंने एक मैच खेलकर यानी एक सीजन खेलकर टीम को छोड़ दिया था।

1-स्कॉट बोलैंड

इन्होंने आईपीएल में 2016 में प्रवेश किया था। इन्होंने पुणे में केवल दो मैच खेले थे। अपने दो मैचों में इन्होंने केवल 2 विकेट चटकाए थे। अगर इनके बेस्ट परफॉर्मेंस के बाद की जाए तो इनका बेस्ट परफॉर्मेंस दिल्ली कैपिटल के खिलाफ रहा जहां पर इन्होंने संजू सैमसन और कार्लोस ब्रेथवेट को आउट किया था।

2-पीटर हैंड्सकाम्ब

यह टी-20 अच्छे बल्लेबाज माने जाते हैं। इन्होंने बीबीएल लीग में कप्तानी करते हुए नजर आते हैं। इन्होंने पुणे टीम के लिए केवल एक मैच खेले जिसमें इन्होंने 6 रन बनाए थे। उसके बाद यह खिलाड़ी आईपीएल में देखने को नहीं मिला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top