इंडिया से हार का बदला लेने ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी जिम्बाम्बे, प्लेइंग XI और शेड्यूल का किया ऐलान

AUS VS ZIM

जिंबाब्‍वे क्रिकेट सेलेक्टेर्स ने आगामी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए 15 सदस्‍यीय वनडे टीम का ऐलान किया है। भारत के साथ जिम्बाब्वे ने हाल ही में तीन एकदिवसीय मुकाबले खेले, जिसमें भारत ने लगातार तीन मैचों मे केवल हार ही नसीब हुआ । ऑस्‍ट्रेलिया और जिंबाब्‍वे के बीच 28 अगस्‍त से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। जिसके लिए उसने 15 सदस्यीय टीम का हुआ है। जिम्बाब्वे ने फिर से फिट तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी को टीम में शामिल किया है।दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अब तक 33 वनडे में 46 विकेट लिए हैं, जिसमें एक बार पारी में पांच विकेट जबकि तीन बार पारी में चार विकेट लेना दर्ज है। जिम्बाब्वे का यह ऑस्ट्रेलियाई दौरा साल 2003-04 के बाद से पहला है।

विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई करने के जिंबाब्‍वे का जीतना आवश्यक

नियमित कप्तान क्रेग एर्विन की अनुपस्थिति में रेजिस चकाब्वा टीम की कप्तानी करना जारी रखेंगे, जो अभी हैमस्ट्रिंग की चोट से ठीक हुए हैं। ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए चयनित टीम में तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी ही एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है, जो नए सदस्य शामिल किए गए हैं। इन्होंने हाल ही में तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में भारत का सामना किया था।मिल्टन शुम्बा, तेंदई चतारा और वेलिंगटन मसाकाद्जा चोट से उभर नहीं पाए हैं, जिसके चलते ये तीनों खिलाड़ी अनुपस्थित रहेंगे।ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए यह वनडे सीरीज आईसीसी क्रिकेट विश्वकप सुपर लीग का हिस्सा है, जो अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई करने में सहायता करेगी।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चयनित जिम्बाब्वे वनडे टीम:

रेयान बर्ल, रेजिस चकाब्वा (कप्तान), ब्रेड इवांस, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट काया, ताकुदज्वानाशे काइतनो, क्लाइव मडांडे, वेस्ले मधेवेरे, तदीवानाशे मारुमानी, टोनी मुनयोंगा, ब्लेसिंग मुजरबानी, रिचर्ड नगारवा, विक्टर न्याउची और सिकंदर रजा विलियम्स।

एक्सट्रा प्लेयर के तौर पर : तनाका चिवंगा और जॉन मसारा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top