बुमराह को देख हर्षल पटेल ने मचाया बवाल, ताबड़तोड़ पचासा मार जिताया मैच देखें वीडियो

harshal patel

रविवार को टीम इंडिया के पेसर हर्षल पटेल ने चयनकर्ताओ को अपनी बेटिंग से चौकाते हुए बड़ा संदेश दिया कि वह अपनी बल्लेबाजी मे भी क्षमता रखते हैं. रविवार को यहां नॉर्थम्पटनशर के खिलाफ हर्षल पटेल ने धमाकेदार हाफ सेंचुरी से भारत ने टी20 अभ्यास क्रिकेट मैच में बेहद खराब शुरुआत से उबरते हुए आठ विकेट पर 149 रन बनाए.

टॉस हारकर भारत ने पहले बेटिंग का न्यौता मिलने पर आठ रन के अंदर ही तीन विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद हर्षल ने 36 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों से 54 रन की तूफानी पारी खेलने के साथ ही वेंकटेश अय्यर (20) के साथ टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. फॉर्म दिनेश मे चल रहे कार्तिक ने भी 26 गेंद में 34 रन की उम्दा पारी खेली.

हर्षल पटेल के तूफानी बेटिंग की ही बदौलत ही भारतीय टीम अंतिम पांच ओवर में 54 रन जोड़ने में सफल रही. रोमांचक मैच को भारत ने 10 रन से जीता. अभ्यास मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट पर 149 रन बनाए, लक्ष्य का पीछा करने उतरी जवाब में नॉर्थम्पटन की टीम 19.3 ओवरों में 139 रन पर आउट हो गयी. हर्षल पटेल ने दो विकेट भी लिए और वह मैन ऑफ द मैच चुने गए.

देखें वीडियो

भारतीय पारी के तीसरे ओवर में ही तेज गेंदबाज ग्लोवर ने सूर्यकुमार यादव (00) और राहुल त्रिपाठी (07) को आउट करके भारत को दोहरा झटका दिया और इंडिया का स्कोर तीन विकेट पर आठ रन किया. विकेट कीपर इशान किशन (16) और कार्तिक ने भारत का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया. गेंदबाज हेल्ड्रिच ने किशन को ग्लोवर के हाथों से कैच कराके इस पार्टनरशिप को तोड़ा.

नॉर्थम्पटनशर की ओर ब्रेंडन ग्लोवर ने 33 रन देकर तीन विकेट झके जबकि नाथन बक (17 रन पर दो विकेट) और बाएं हाथ के स्पिनर फ्रेडी हेल्ड्रिच (33 रन देकर दो विकेट) ने दो-दो विकेट चटकाए. भारत की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने पहली ही बॉल पर संजू सैमसन (00) का विकेट खो दिया कार्तिक ने 26 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और एक सिक्स मारा. हर्षल और अय्यर ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया . अय्यर ने एमीलियो गे और नाथन बक पर चौके जड़े. हर्षल ने भी इस बीच कुछ आकर्षक शॉट खेले. बक ने अय्यर और आवेश खान (00) को तीन गेंद के भीतर आउट किया । हर्षल ने ग्लोवर पर दो छक्कों के साथ 34 गेंद में करियर का चौथा टी20 अर्धशतक पूरा किया लेकिन पारी के इस अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top