आज मैं शर्मिंदा हूँ ,मेरी गलती थी, मैं माफी मांगने के लिए भी तैयार-हरभजन सिंह

harbhajan vs shree shant

भारत के टर्बनेटर हरभजन सिंह और तेज गेंदबाज श्रीसंत के साथ ग्लांस लाइव फेस्ट में विक्रम साठे के साथ शनिवार एक वीडियो चैट में शामिल हुए और इस बात का खुलासा किया कि वह 14 साल पहले मैदान पर थप्पड़ मारने वाली घटना के बारे में आज भी बहुत ज्यादा ‘शर्मिदा’ है

उन्होंने चैट के दौरान बताया , “उस दिन जो कुछ भी हुआ वह बेहद गलत था। सब कुछ मेरे गलती की वजह से हुआ था । मेरी वजह से मेरी टीम के सभी साथी खिलाड़ी को भी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा। मैं भी खुद बहुत शर्मिदा था। अगर मुझे ज़िंदगी मे एक गलती सुधारनी पड़ी,जैसा श्रीसंत के साथ व्यवहार किया वही गलती से सुधारना चाहूँगा । ऐसा मुझे बिलकुल नहीं करना चाहिए था। जब कभी मैं इस घटना बारे में विचार करता हूं तो मुझे ऐसा फील होता है कि मुझे ऐसा करने की कोई खास जरूरत नहीं थी।”

आखिर क्यों मारा हरभजन सिंह ने थप्पड़ 

हालांकि दोनों क्रिकेटर 3 साल बाद 2011 वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा थे। हरभजन ने भारत के लिए 367 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में कुल 711 विकेट झटके, जबकि श्रीसंत ने 90 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 169 विकेट अपने देश के हासिल किए।

हालांकि कुछ दिन पहले इस घटना पर श्रीसंत ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी और बताया था कि कैसे दोनों में सचिन तेंदुलकर ने सुलह कराई थी। उन्होंने कहा कि यह सब ठीक हो गया था इसके लिए सचिन पाजी को धन्यवाद। सचिन ने कहा- आप लोग एक ही टीम (टीम इंडिया) में खेलते हैं, मैंने कहा बिल्कुल ठीक है, मैं जाकर उनसे मिलूंगा। हम उसी रात मिले और खाना खाया लेकिन मीडिया इसे अगले स्तर पर ले गया।”

आपको बता दें कि आइपीएल 2008 का पहला सीजन ब्रेंडन मैकुलम की विस्फोटक पारी के अतिरिक्त जिसके लिए सबसे ज्यादा चर्चा में रहा वो था हरभजन सिंह का सबके सामने बीच मैदान मे गेंदबाज एस श्रीसंत को थप्पड़ मारना। इस घटना ने आईपीएल मे हर किसी सबको चौंका दिया था।

देखें वीडियो 

कुछ दिन पूर्व ही इस थप्पड़ कांड घटना पर श्रीसंत ने भी खुलासा किया था और सबको बताया था कि कैसे उन दोनों के बीच मे महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने समझौता कराई थी। श्रीसंत ने कहा था कि यह सब ठीक कराने के लिए सचिन पाजी को बहुत धन्यवाद।

सचिन ने समझाते हुए कहा – आप दोनों लोग भारतीय टीम के लिए खेलते हैं, आप दोनों की टीम एक ही है । मैंने कहा बिल्कुल ठीक है, मैं जाकर हरभजन से मिलूंगा और हम उसी रात मिले और साथ मे खाना खाया

क्रिकेट से जुडी सभी खबरे पाने के लिए क्लिक करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top