फखर जमान बने सचिन तेंदुलकर क्रिकेट फैंस के जीते दिल देखें वीडियो

fakhar jaman

टीम इंडिया ने भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या की शानदार गेंदबाजी के कारण पाकिस्तान टीम को 5 विकेट से हराकर अपना बदला पूरा कर लिया है। इस मैच में पाकिस्तान टीम के टॉप ऑर्डर के बैट्समैन फखर जमान ने जिस तरीके से अपनी खेल भावना का परिचय कराया। उनके खेल भावना को सोशल मीडिया पर सभी क्रिकेट फैंस बहुत पसंद कर रहे हैं फखर जमां की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं

फखर जमान बिना अंपायर के इशारा किए बाहर चल दिये

आपको बता दें कि तेज गेंदबाज आवेश खान मैच का पहला ही ओवर डाल रहे थे और बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान दूसरी गेंद पर छक्का, जबकि तीसरी गेंद पर चौका जड़ चुके थे. आवेश पहली चार गेंद पर 12 रन लुटा चुके थे, लेकिन फिर पांचवीं गेंद खेल रहे फखर जमां आउट हो गए , इस आउट के लिए ना आवेश खान ने अपील की थी और ना ही विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने अपील की थी. , लेकिन बैट और बॉल के टकराने की आवाज ठीक से नहीं आने की वजह से दोनों ने ज्यादा अपील नहीं की. हालांकि इसके बावजूद खुद से ही आउट समझ कर फखर जमां क्रीज छोड़कर चल पड़े. अंपायर ने भी इसके बाद उन्हें आउट दे दिया और पूरी भारतीय टीम खुशी से उछल पड़ी.

अच्छे प्रदर्शन के कारण नहीं ईमानदारी के कारण फखर जमां पर गर्व

फखर जमां की इस ईमानदारी से आउट होके जाने पर सोशल मीडिया पर एक फैंस ने लिखा, “फखर जमां ने शानदार स्पोर्ट्समैनशिप का नजारा पेश किया. ” वहीं एक अन्य ने लिखा, अन्य खिलाड़ियों को भी उन्हें फॉलो करना चाहिए.” एक अन्य यूजर ने लिखा कि इस बार देश को उन पर फक्र है, लेकिन अच्छे प्रदर्शन के कारण नहीं बल्कि उनकी ईमानदारी के कारण. ” आपको बता दें भारत और पाकिस्तान का मैच हमेशा प्रेशर वाला होता है. ऐसे में इस तरह से ईमानदारी से आउट होकर खुद से मैदान से बाहर होने आसान नहीं रहता है.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया । टीम इंडिया की घातक गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान टीम 19.5 ओवर में 147 रनों पर ढेर हो गई. इसके जवाब में भारत ने लक्ष्य को 19.4 ओवर में 5 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. भारत की ओर से बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने 35-35 रन बनाए, पांड्या 33 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अंतिम ओवर में छक्का जड़कर जीत दिलाई और प्लेयर ऑफ द मैच अपने नाम किया. इस मैच मे गेंदबाजी करते हुए भुवनेश्वर कुमार को 4 और हार्दिक पांड्या को 3 विकेट मिला.

विडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top